Home राष्ट्रीय Manipur Viral Video: ‘जानवरों की तरह भीड़ आई, महिलाओं को अपने साथ अलग...

Manipur Viral Video: ‘जानवरों की तरह भीड़ आई, महिलाओं को अपने साथ अलग ले गई और उन्हें

15
0

Manipur Viral Video News: मणिपुर से करीब दो महीने पहले का वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. अब इसको लेकर लगातार कई खुलासे हो रहे हैं. वीडियो में जिन महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाया गया इनमें से एक महिला के पति ने 4 मई को हुई घटना के बारे में बताया. 

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक महिला और उसके पति का आरोप है कि मणिपुर में भीड़ ने महिलाओं को नग्न कर घुमाया. महिला ने कहा, “पुलिस ने हमें भीड़ के पास छोड़ दिया. महिलाओं के कपड़े उतार दिए गए और उन्हें नग्न होकर चलने के लिए मजबूर किया गया. भीड़ ने उन्हें घेर लिया और उन्हें एक खेत में खींच लिया और कथित तौर पर उनमें से एक के साथ गैंगरेप किया.”

वीडियो को लेकर पति का बयान

इस वीडियो में शामिल एक महिला के पति सेना में रहे हैं और कथित तौर पर कारगिल युद्ध में लड़े थे. उन्होंने इंडिया टीवी से बात करते हुए कहा कि यह उनके जीवन का सबसे दर्दनाक समय था. उन्होंने कहा, “भीड़ जानवरों की तरह हथियारों के साथ हत्या के इरादे से आई थी. भीड़ महिलाओं को अपने साथ अलग ले गई और उन्हें कपड़े उतारने के लिए मजबूर किया.”

पुलिस के पास दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक, जब उनके गांव पर हमला हुआ तो महिलाएं एक समूह में थीं जो भीड़ से बच रही थीं. शिकायत में कहा गया है कि समूह को पुलिस ने बचाया और पुलिस स्टेशन ले जाया जा रहा था. भीड़ ने उन्हें रोका और पुलिस हिरासत से छीन लिया. इस घटना में तीन महिलाओं के साथ हैवानियत की गई. इनमें से एक महिला 20 साल की है, दूसरी 40 साल और तीसरी महिला 50 साल की है. 

पुलिस पर गंभीर आरोप 

इनमें से एक महिला ने गुरुवार (20 जुलाई) को इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए बताया कि पुलिस ने बहुत कम सुरक्षा दी. उन्होंने कहा, “पुलिस उस भीड़ के साथ थी जो हमारे गांव पर हमला कर रही थी. पुलिस ने हमें घर के पास से उठाया और गांव से थोड़ी दूर ले जाकर सड़क पर भीड़ के साथ छोड़ दिया. पुलिस ने हमें उन लोगों को सौंप दिया.”

क्या है पूरा मामला

दरअसल, बुधवार (19 जुलाई) से सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. यह वीडियो मणिपुर का है. इसमें पुरुषों के एक समूह की ओर से दो महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाया जा रहा है. घटना दो महीने से भी ज्यादा पुरानी है. वीडियो वायरल होने के बाद अब इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. गुरुवार (20 जुलाई) को इस मामले में पहली गिरफ्तारी हुई. इसके बाद बाकी तीनों को भी गिरफ्तारी कर लिया गया है. 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।