Home राष्ट्रीय 300 से ज्यादा सीटों के साथ तीसरी बार पीएम बनेंगे मोदी :...

300 से ज्यादा सीटों के साथ तीसरी बार पीएम बनेंगे मोदी : शाह

37
0

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को दावा किया कि भाजपा अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में 300 से अधिक सीटें जीतकर केंद्र में फिर से सरकार बनाएगी। शाह ने जोर देकर कहा कि लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। असम के डिब्रूगढ़ में भाजपा कार्यकर्ताओं की एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने विश्वास जताया कि भाजपा राज्य की 14 लोकसभा सीटों में से कम से कम 12 पर विजयी होगी। उनके अनुसार, पार्टी पूरे पूर्वोत्तर में बड़ी जीत हासिल करने के लिए तैयार है, जिसके पास लोकसभा की कुल 25 सीटें हैं।शाह ने विपक्षी दल पर तीखे हमले में कहा कि पूर्वोत्तर को कभी कांग्रेस का गढ़ माना जाता था। अमित शाह ने आगे कहा कि राहुल गांधी की यात्रा (भारत जोड़ो यात्रा) के बावजूद, पार्टी ने इस क्षेत्र में तीन राज्यों के हालिया विधानसभा चुनावों में संघर्ष किया।

मेघालय, त्रिपुरा और नागालैंड में मतदान हुआ था। त्रिपुरा में अपने दम पर बहुमत हासिल करने के अलावा, भाजपा ने अन्य दो राज्यों में भी गठबंधन सहयोगियों के साथ जीत हासिल की। शाह ने यूनाइटेड किंगडम में कैंब्रिज की अपनी हालिया यात्रा के दौरान राहुल गांधी की विवादास्पद टिप्पणियों का उल्लेख करते हुए कहा, उन्होंने (राहुल गांधी) विदेशी धरती से भारत पर हमला किया। अगर वह इसी तरह काम करते रहे तो कांग्रेस न सिर्फ पूर्वोत्तर से बल्कि पूरे देश से समर्थन खो देगी।

उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जितना बदनाम किया जाएगा, भाजपा का उतना ही विस्तार होगा। शाह के अनुसार, विवादास्पद सशस्त्र बल (विशेष शक्तियां) अधिनियम, 1958, या एएफएसपीए को असम के 70 प्रतिशत हिस्से में निरस्त कर दिया गया है और बोडोलैंड और कार्बी आंगलोंग में शांति बहाल कर दी गई है। उन्होंने आगे कहा कि साथ ही, राज्य और उसके पड़ोसी प्रांतों के बीच सीमा विवाद सुलझा लिया गया है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।