Home राष्ट्रीय PM Modi France Visit: आतंकवाद से लड़ने के लिए फ़्रांस भारत के...

PM Modi France Visit: आतंकवाद से लड़ने के लिए फ़्रांस भारत के साथ

18
0

PM Modi France Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय फ़्रांस दौरे पर गए हुए हैं। फ्रांस में पीएम ने राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के कई मुद्दों पर वार्ता की है। वार्ता के दौरान पीएम ने कहा- आतंकवाद एक बीमारी है जो विश्व को खोखला कर देगी। भारत और फ़्रांस आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में एक साथ हैं। सीमा पर आतंकवाद को खत्म करना आवश्यक है। इसके लिए हमें कड़े कदम उठाने होंगे। फ़्रांस और भारत इसके लिए तैयार हैं। हिंद-प्रशांत क्षेत्र में शांति स्थापित करना हमारा कर्तव्य है। 

उन्होंने आगे कहा- कोरोना काल एक बुरा दौर था। यूक्रेन और रूस के मध्य हुए युद्ध ने पूरे विश्व को प्रभावित किया। हमें ऐसी समस्याओं से निपटने के लिए सजग रहना चाहिए। ऐसी स्थितियों से एकजुटता के साथ आसानी से निपटा जा सकता है। यदि सभी देश एकसाथ आकर विचार करें तो समस्या का समाधान खोज सकते हैं। किसी भी समस्या का समाधान बातचीत है, बातचीत से हम समस्या का हल निकाल सकते हैं। भारत शांति प्रिय देश है हम सदैव शांति का प्रस्ताव लेकर आगे बढ़ते हैं। 

बता दें फ़्रांस और भारत के मध्य ‘यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस’ (यूपीआई) का समझौता हुआ है। फ़्रांस पहला ऐसा यूरोपीय देश बन गया है। इससे पहले फ्रांस से राफेल जेट के 26 नौसैनिक स्वरूप खरीदने और तीन फ्रांसीसी-डिज़ाइन वाली स्कॉर्पीन श्रेणी की पनडुब्बियों की खरीद के प्रस्तावों को मंजूरी दी। उन्होंने आगे कहा – भारत और फ़्रांस के मध्य बेहतर संबंध हैं हमें अपने मैत्री संबंधो पर गर्व है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।