Home राष्ट्रीय Rahul Gandhi On PM Modi: राहुल गांधी ने पीएम मोदी को घेरा, कहा-...

Rahul Gandhi On PM Modi: राहुल गांधी ने पीएम मोदी को घेरा, कहा- राफेल से मिला बैस्टिल डे परेड का टिकट

14
0

Rahul Gandhi On PM Modi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ हमला बोला है. मणिपुर हिंसा को लेकर यूरोपीय यूनियन की संसद में हुई चर्चा को लेकर उन्होंने प्रधानमंत्री की चुप्पी पर सवाल उठाया. इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी के फ्रांस दौरे पर भी निशाना साधा. उन्होंने पीएम मोदी को फ्रांस के नेशनल डे पर मुख्य अतिथि बनाए जाने का कनेक्शन राफेल डील से बताया. शनिवार (15 जुलाई) राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, मणिपुर जल गया. यूरोपीय यूनियन की संसद में भारत के आंतरिक मुद्दे पर चर्चा हो गई, लेकिन प्रधानमंत्री चुप हैं. उन्होंने आगे लिखा, इस बीच राफेल ने उन्हें बैस्टिल डे का टिकट दिला दिया.

26 राफेल खरीदने को लेकर फाइनल हुई डील-

शनिवार को ही भारत सरकार ने भारतीय नौसेना के लिए फ्रांस से 26 नेवल राफेल फाइटर जेट खरीदने के फैसले की जानकारी दी है. इसके तहत भारतीय नेवी को फ्रांस की दसॉ एविएशन से 26 नए एडवांस राफेल फाइटर जेट हासिल होंगे, जो खास तौर पर नेवी की जरूरतों के हिसाब से डिजाइन होंगे. भारत में इन लड़ाकू विमानों के सफल ट्रायल के बाद सरकार ने इन विमानों की खरीद पर आगे बढ़ने का फैसला किया है.

मणिपुर हिंसा पर साधा निशाना-

राहुल गांधी ने मणिपुर हिंसा को लेकर पीएम पर चुप रहने का आरोप लगाया. उन्होंने यूरोपीय यूनियन में इस मुद्दे पर हुई चर्चा का भी जिक्र किया. बता दें, यूरोपीय संघ की संसद ने मणिपुर में हाल में हुई हिंसा को लेकर भारत में मानवाधिकारों की स्थिति पर बृहस्पतिवार को एक प्रस्ताव पारित किया. प्रस्ताव में आरोप लगाया गया कि अल्पसंख्यक समुदायों के प्रति असहिष्णुता के चलते मणिपुर के हालात पैदा हुए.  

वहीं, यूरोपीय संघ की संसद में पारित किए गए एक प्रस्ताव को भारत ने ‘औपनिवेशिक मानसिकता’ से प्रेरित करार देते हुए खारिज कर दिया था. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि भारत के आंतरिक मामलों में इस तरह का हस्तक्षेप अस्वीकार्य है.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।