Home राष्ट्रीय पीएम कुछ भी बोले मुझे नहीं पड़ता फर्क

पीएम कुछ भी बोले मुझे नहीं पड़ता फर्क

94
0
Wpmedia Demo

[ad_1]

Rajasthan Election 2023: देश में सियासी संग्राम चल रहा है। पांच राज्यों में चुनावी रण सज चुका है। लोकसभा के चुनाव की तैयारी उफान पर हैं। जनता को लुभाने के लिए बड़े-बड़े नेताओं की रैलियां हो रही हैं। सब अपने -अपने अंदाज में जनता को लुभाने के लिए बड़े-बड़े वादों की झड़ी लगाए हैं।

व्यक्तिगत कटाक्ष से लेकर राजनीतिक कटाक्ष हो रहे हैं। बीते दिन पीएम मोदी ने एक बयाना देते हुए कहा- राहुल को उनकी जाति से नफरत है। पीएम के बयाना पर पलटवार करते हुए राहुल गांधी ने कहा- अगर राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनी तो वह जातिगत सर्वे करवाएंगे। इसके अलावा यदि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनती है तो वह पूरे देश में जातिगत जनगणना करवाएंगे। 

उन्होंने कहा- मैंने सदन में सवाल किया था कि देश में कितने ओबीसी हों यह सार्वजनिक हो। देश में जातिगत जनगणना होना जरूरी है। लेकिन इस विषय को नकार दिया है। केंद्र सरकार की यह जिम्मेदारी है कि वह देश में ओबीसी समाज की आबादी सामने लाये। क्योंकि देश में 50 फीसदी आबादी ओबीसी समाज की है। पीएम मोदी कुछ भी कहें उनकी बात का हमपर फर्क नहीं पड़ता। हम अपने प्रयास से देश में जातिगत जनगणना करवा कर रहेंगे। 

राहुल आगे बोले – जिस दिन देश में जातिगत जनगणना होगी वह दिन एहतिहासिक होगा। कई चीजों का खुलासा होगा। जातिगत जनगणना से स्पष्टता हो जाएगी कि देश में किस वर्ग की आबादी अधिक होगी। पीएम ने बीते दिनों अपने भाषण में कहा- देश की केवल एक जाति है गरीब तो मेरा उनसे सवाल है कि जब चुनाव आता है तो वह ओबीसी क्यों बन जाते हैं और अगर वह ओबीसी हैं तो जातिगत जनगणना से उनको समस्या क्यों है। 

[ad_2]

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।