Home राष्ट्रीय Swati Maliwal On Flying Kiss Row:फ्लाइंग किस’ विवाद पर स्वाति मालीवाल का...

Swati Maliwal On Flying Kiss Row:फ्लाइंग किस’ विवाद पर स्वाति मालीवाल का स्मृति ईरानी से सवाल

11
0

Swati Maliwal On Flying Kiss Row: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ‘फ्लाइंग किस’ विवाद को लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उन पर गंभीर आरोप लगाए थे. इस मामले पर अब दिल्ली महिला आयोग की स्वाति मालीवाल ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. मालीवाल ने कहा कि एक फ्लाइंग किस से इतनी आग लग गई, तब क्यों नहीं लगी थी जब बृजभूषण ने यौन उत्पीड़न किया था.

स्वाति मालिवाल ने सोशल मीडिया ट्विटर पर लिखा, “हवा में फेंकी हुई एक फ्लाइंग किस से इतनी आग लग गई. मालीवाल ने केंद्रीय मंत्री से पूछा 2 रो पीछे एक आदमी बृजभूषण बैठा हुआ था, जिसने ओलम्पियन पहलवानों को कमरे में बुलाकर छाती पे हाथ रखा और यौन शोषण किया. तब आपको उसके करे हुए पे गुस्सा क्यों नहीं आया.

यौन उत्पीड़न के आरोपों का कर रही थीं जिक्र
दरअसल, मालीवाल भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान प्रमुख और भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक सहित छह पहलवानों की ओर से लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों का जिक्र कर रही थीं.

क्या है मामला?
लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस में भाग लेने के बाद, राहुल गांधी ने सत्ता पक्ष को देखकर फ्लाइंग किस किया था. जिस पर स्मृति ईरानी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की और उन्हें स्त्री द्वेषी कहा. साथ ही कहा कि सदन में ऐसा अशोभनीय काम कभी नहीं देखा गया. घटना के बाद महिला सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की और गांधी के अनुचित हावभाव के लिए उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की.

राहुल गांधी पर 20 से अधिक महिला सांसदों ने हस्ताक्षर कर एक शिकायत पत्र में यह आरोप लगाया गया कि गांधी ने अशोभनीय तरीके से व्यवहार किया, जिससे न केवल सदन में महिला सदस्यों की गरिमा का अपमान हुआ, बल्कि बदनामी भी हुई और इस प्रतिष्ठित सदन की गरिमा भी कम हुई है.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।