Home राष्ट्रीय Turkish President Tayyip Erdogan On Hamas: इजराइल बंद करे अपना पागलपन

Turkish President Tayyip Erdogan On Hamas: इजराइल बंद करे अपना पागलपन

36
0

Turkish President Tayyip Erdogan On Hamas: इजराइल हमास के मध्य विवाद जारी है। दोनों एक दूसरे पर जमकर बमबारी कर रहे हैं। इजराइल ने पूरे गाजा को तबाह कर दिया है। वही अब इजराइल द्वारा हमास के विरोध में की जा रही जबाबी कार्यवाही पर तुर्किए के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने बड़ा बयान देते हुए इसे इजराइल का पागलपन बताया है। इजराइल को गाजा पर हो रहे आत्मघाती हमलों को त्वरित रूप से रोकना चाहिए। यह अनैतिक और अमानवीय व्यवहार है। 

तुर्किए के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन बोले- गाजा में बीते रात से इजराइल के तबाही हमले जारी हैं। बमबारी ने गाजा को शमशान बना दिया है। बच्चे,बूढ़े,निर्दोष मौत के घाट उतर रहे हैं। इजराइल आत्मघाती हमले बढ़ाता जा रहा। यह भयावह है। इजराइल को यह पागलपन तुरंत बंद कर देना चाहिए और यह हमले अब समाप्त होने चाहिए। 

हमास का हमला:

हमास के हमले से इजराइल में तबाही मच गई। 7 अक्टूबर से हमाल इजराइल को तबाह करने में जुटा है। हमास के आत्मघाती हमले में इजराइल के 1,400 लोग मारे गए थे, सैकड़ों इजरायली नागरिक घायल हुए थे. हमास ने इजरायली क्षेत्र पर हमला कर 229 को बंधक बना लिया है। 

इजराइल का हमला:

हमास पर इजराइल ने जवाबी कार्यवाही की है। इजराइल की जवाबी कार्यवाही से गाजा मौत का घर बन गया है। हर तरफ से बम गिर रहे हैं। गाजा में स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इजरायली हमलों में 7,300 से अधिक लोग मारे गए हैं, जिनमें लगभग 3,000 बच्चे भी शामिल हैं। 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।