Home राष्ट्रीय VIDEO : हरियाणा में गृह मंत्री का आवास बाढ़ में डूबा, नाव...

VIDEO : हरियाणा में गृह मंत्री का आवास बाढ़ में डूबा, नाव में सवार हो पहुंचे घर

16
0

हरियाणा राज्य में लगातार भारी बारिश के होने बाद राज्य के गृह मंत्री अनिल विज के अंबाला स्थित आवास में पानी भर गया। पानी का स्तर लगभग 4 फीट तक बढ़ गया, जिससे घर का भूतल जलमग्न हो गया। अनिल विज और उनके परिवार को सुरक्षित पास के एक होटल में ले जाया गया है।  बारिश कुछ और दिनों तक जारी रहने की उम्मीद है और राज्य सरकार हाई अलर्ट पर है।

भारी बारिश के कारण हरियाणा में बड़े पैमाने पर बाढ़ आ गई है, जिससे कई जिले प्रभावित हुए हैं। हरियाणा राज्य सरकार ने अंबाला, कुरुक्षेत्र और करनाल जिलों में आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी है. विज ने प्रभावित इलाकों का दौरा कर राहत एवं बचाव कार्यों की समीक्षा की है। पानीपत में यमुना का पानी गोशाला में घुस गया।.

इस पानी में सैंकड़ों गाय फंस गई। रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और गायों को निकालने की कोशिश की जा रही है।  कुरुक्षेत्र के ठोल कस्बे में नरवाना ब्रांच तटबंध टूटने से दर्जनभर गांवों पर बाढ़ का खतरा मंडराया है। हथिनी कुंड बैराज में पानी का स्तर लगातार बढ़ रहा है, इसलिए निचले इलाकों में रह रहे लोगों को तटीय इलाकों से दूर रहने के लिए कहा गया है।

उन्होंने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि सभी प्रभावित लोगों को भोजन, आश्रय और चिकित्सा सहायता प्रदान की जाए।  सरकार ने लोगों से निचले इलाकों से दूर रहने और अधिकारियों के निर्देशों का पालन करने की अपील की है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।