Home राजनीति Lok Sabha Elections 2024: वोटिंग पूर्ण, चरण 3 के लिए तैयारी, जानें...

Lok Sabha Elections 2024: वोटिंग पूर्ण, चरण 3 के लिए तैयारी, जानें रण में कौन पड़ रहा भारी

8
0
Lok Sabha Elections 2024: Voting completed, preparations for phase 3, know who is weighing heavily in the battle

Lok Sabha Elections 2024: भाजपा का लक्ष्य – 80 सीटों पर जीत का संकल्प

उत्तर प्रदेश में वोटिंग का दूसरा चरण पूरा हो चुका है, और अब तीसरे चरण की तैयारी तेज हो रही है। भारतीय जनता पार्टी इस बार यूपी की सभी 80 सीटों पर जीत का मकसद रख चुकी है। इसके प्रभाव से हर उम्मीदवार को गहन मंथन के बाद मैदान में उतारा गया है।

हैट्रिक के इरादे से उतरे सांसदों की जांच

यूपी में इस बार कुल 28 सांसद ऐसे हैं जो तीसरी बार चुनाव में मैदान में हैं। इनमें वाराणसी से सांसद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हैं। इसके अलावा लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह, मथुरा से सांसद हेमा मालिनी, और कौशल किशोर भी हैं।

राजनाथ सिंह: चौथी बार के लिए मैदान में

राजनाथ सिंह ने 2009 में गाजियाबाद से चुनाव जीता, और उसके बाद से लखनऊ से 2014 और 2019 में लगातार चुनाव जीते हैं। अब वे एक बार फिर लखनऊ से मैदान में हैं।

कमलेश पासवान: बांसगांव से चौथी बार के लिए उतरे

बांसगांव से सांसद कमलेश पासवान भी पिछले तीन चुनाव से लगातार जीत रहे हैं, और अब वे चौथी बार जीत हासिल करने के लिए तैयार हैं।

मेनका गांधी: हैट्रिक की दिशा में

मेनका गांधी ने पीलीभीत से 1996, 1998, और 1999 में चुनाव जीते, और इसके बाद 2004, 2009, और 2014 में बीजेपी से चुनाव जीतकर दूसरी हैट्रिक लगाई। वे अब सुल्तानपुर से चुनाव लड़ रही हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।