Home राजनीति Rahul Gandhi On Agnipath Scheme: मोदी सरकार ने किया युवाओं के सपनों...

Rahul Gandhi On Agnipath Scheme: मोदी सरकार ने किया युवाओं के सपनों का अपमान

25
0
Rahul Gandhi On Agnipath Scheme: मोदी सरकार ने किया युवाओं के सपनों का अपमान

Rahul Gandhi On Agnipath Scheme: देश का सियासी पारा बढ़ा हुआ है। बीजेपी के विरोध में विपक्ष लगातार बयानबाजी कर रहा है और उनकी नीतियों पर सवाल उठा रहा है। कई राजनीतिक जानकारों का मानना है की अबकी बार का चुनाव कई बड़े परिवर्तन लेकर आया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का कहना है गुजरात में बीजेपी विरोध में जारी क्षत्रिय विरोध की आंच यूपी तक धड़क रही है। अबकी राजपूत समाज में बीजेपी को नकारने का मूड बना लिया है। वहीं अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी पर सेना में भर्ती होने का सपना देख रहे युवाओं का अपमान करने का आरोप लगाया है।

राहुल गांधी ने एक्स पर लिखते हुए कहा- अग्निपथ योजना भारतीय सेना और देश की रक्षा करने का सपना देखने वाले बहादुर युवाओं का अपमान है। यह भारतीय सेना की नहीं, नरेंद्र मोदी के कार्यालय में बनी योजना है जिसे सेना पर थोप दिया गया है। शहीदों के साथ दो तरह का व्यवहार नहीं किया जा सकता, हर व्यक्ति जो देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देता है उसे शहीद का दर्जा मिलना चाहिए। INDIA की सरकार बनते ही हम इस योजना को तुरंत रद्द कर पुरानी स्थायी भर्ती प्रक्रिया फिर से लागू करेंगे।



Rahul Gandhi On Agnipath Scheme:

राहुल के बयान पर यूजर्स की यूजर्स की प्रतिक्रिया:

सूर्या नामक एक यूजर कहता है – सेना में ज्यादातर गरीब घर के लोग जाते है जिससे उनके परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत हो जाती है लेकिन मोदी ने अग्नीवीर योजना लाकर गरीब युवाओं के सपनो को मार दिया। एक अन्य यूजर कहता है – अग्निपथ स्कीम मे एक यह संशोधन किया जाना चाहिए कि जिस भी अग्निवीर को 4 साल देशसेवा के बाद रिटायरमेंट लेना है वो ले सकता है, और जिस अग्निवीर को पूर्णकालिक सेैनिक बनकर देशसेवा करना है वो पूर्णकालिक सेवा दे सकता है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।