Home politics अमेठी को छोड़ा आजाद, सोनिया लड़ सकती हैं रायबरेली से चुनाव

अमेठी को छोड़ा आजाद, सोनिया लड़ सकती हैं रायबरेली से चुनाव

13
0

Priyanka Gandhi Rajyasabha:  साल २०२४ में होने वाले लोकसभा चुनाव हेतु सियासी पारा चढ़ चुका है। सत्ताधारी दल बीजेपी पीएम मोदी के नेतृत्व में पुनः सत्ता में वापसी करना चाहती है वही कांग्रेस जमीनी स्तर की राजनीति कर स्वयं को मजबूत करने की हर संभव कोशिश में जुटी हुई है। अब इस बीच खबर यह भी आ रही है कि प्रियंका गाँधी को कांग्रेस सदन भेजने की तैयारी  जुट गया है। इसके साथ ही सोनिया गांधी अपने पारिवारिक गृह क्षेत्र रायबरेली से चुनाव लड़ सकती हैं। 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं  का कहना है कि प्रियंका गाँधी इसबार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी, अब उन्हें सिर्फ उत्तरप्रदेश तक सीमित रहने की आवश्यकता नहीं है वह हर राज्य में कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगी। इसके  साथ ही उनको हिमाचल प्रदेश से राज्य सभा भेजा जाएगा। नेताओं का मानना है कि प्रियंका गांधी स्टारप्रचारक हो सकती हैं वह कांग्रेस का एक बड़ा चेहरा हैं। यदि वह चुनावी मैदान में नहीं उतरती हैं तो उम्मीद है वह जनता को कांग्रेस को कांग्रेस से जोड़ने में सफल होंगी। 

हालांकि चर्चा का विषय बनी अमेठी सींट से गाँधी परिवार के सदस्य के चुनाव लड़ने की संभावना कम दिखाई दे रही हैं। जानकारों का मानना है कि कांग्रेस ने अमेठी पर अपना ध्यान केंद्रित करना छोड़ दिया है अब अमेठी से कौन चुनाव लड़ता है इससे कांग्रेस को कोई फर्क नहीं पड़ता है। उम्मीद है लोकसभा  चुनाव में विपक्ष गठबंधन की ओर  अमेठी में प्रत्याशी उतारा जाएगा। 
 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।