Home politics Manipur Violence: बंगाल की घटनाओं को याद कर रो पड़ीं बीजेपी सांसद...

Manipur Violence: बंगाल की घटनाओं को याद कर रो पड़ीं बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी

21
0

Locket Chatterjee Breaks Down: बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी ने शुक्रवार (21 जुलाई) को मणिपुर की घटना का जिक्र करते हुए पश्चिम बंगाल में महिलाओं पर हुए अत्याचार की बात पार्टी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही. इस दौरान महिलाओं पर अत्याचार का जिक्र करते वह बेहद भावुक हो गईं और रो पड़ीं. इसी के साथ उन्होंने कांग्रेस, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा.

बीजेपी सांसद ने कहा, ”…वीडियो जब वायरल होता है, तब हम लोग बात करेंगे? अभी कांग्रेस भी ममता बनर्जी के साथ जुड़ी हुई है. भारत का नाम दिया, INDIA दिया. सोनिया गांधी क्यों चुप हैं? प्रियंका गांधी क्यों चुप हैं? क्योंकि ममता बनर्जी को उन्होंने साथ दिया है. बाकी प्रदेश में जाकर ये लोग रोते हैं लेकिन बंगाल में जाकर ये लोग कुछ नहीं बोलेंगे.”

‘हम लोग भी महिला हैं’

लॉकेट चटर्जी ने कहा, ”अभी (अधीर रंजन) चौधरी जी हैं, उनको जाकर पूछिए कि बंगाल में उनके क्षेत्र मुर्शिदाबाद में क्या-क्या हुआ है. एक के बाद एक… घटना घट रही है लेकिन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री महिला होकर भी चुप हैं.” इतना कहते हुए लॉकेट चटर्जी रो पड़ीं और उन्होंने कहा, ”आप लोग बोलिए हम लोग कहां जाएंगे? हम लोग भी महिला हैं. आप लोग भी चाहते हैं कि हमारी बेटी है वो, उनको बचा लो, हम लोग भी देश की बेटी हैं, मणिपुर की भी देश की बेटी है, पश्चिम बंगाल बाहर नहीं है, पश्चिम बंगाल देश में ही है.”

लॉकेट चटर्जी का वीडियो-

बीजेपी सांसद ने कहा, ”प्रधानमंत्री जी कल मणिपुर की घटना के लिए बोले लेकिन सब राज्यों के लिए बोले. हमारी सब बेटियों के लिए बोले कि सब राज्यों में कानून व्यवस्था स्ट्रांग होना चाहिए. सिर्फ मणिपुर की बेटी नहीं, देश की बेटी है वो और हम भी चाहते हैं कि हमारे लिए भी कुछ बात आप लोग करें. हमारी बेटी कहां जाएंगी…

‘पंचायत चुनाव के नाम से ये खून का चुनाव हुआ’

इससे पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी बात शुरू करते हुए बीजेपी सांसद ने कहा, ”मणिपुर की जो घटना घटी है, ये तो बहुत दुख की बात है, बहुत संवेदनशील है, जो वीडियो सामने आए. मणिपुर की बेटी देश की बेटी है लेकिन हम लोग भी कुछ बोलना चाहते हैं.”

उन्होंने कहा, ”ये पंचायत चुनाव के नाम से ये खून का चुनाव हुआ… ये महिला के अत्याचार के ऊपर चुनाव हुआ, ये चुनाव नहीं है, ये भी महिला लोगों पर अत्याचार की एक पिक्चर सामने आई है. बहुत सारी घटनाएं महिलाओं के ऊपर घटती हैं. 10-12 साल में आप देखिए ममता बनर्जी एक महिला मुख्यमंत्री होने के बावजूद भी बार-बार महिलाओं के ऊपर घटना करती हैं.” 

8 जुलाई की घटना का किया जिक्र

लॉकेट चटर्जी ने कहा, ”इस पंचायत चुनाव में 8 जुलाई (चुनाव के दिन) को ग्रामसभा की एक महिला कैंडिडेट को बूथ के अंदर जाकर उसको निर्वस्त्र करके उसको प्राइवेट पार्ट में टच करके ये सब बदतमीती की गई. 11 जून को मतगणना के दिन तृणमूल की एक महिला कैंडिडेट को काउंटिंग रूम में उसके साथ अत्याचार किया गया.”

उन्होंने कहा, ”आप देख रहे हैं कि वहां का कुछ वीडियो नहीं है. वीडियो वायरल नहीं हुआ. कोई वहां जाकर ऐसे वीडियो नहीं कर पाया. वहां पर तो सब गन लेकर काउंटिंग रूम में चले गए. गन-बम लेकर गए, महिला को सामने खड़ा करके, उसके सिर पर बंदूक रखकर उसको निर्वस्त्र किया. उस पर अत्याचार किया, तो उस पर कोई जांच नहीं होगी? उसके लिए हम लोग कुछ नहीं बोलेंगे?” उन्होंने कहा, ”कालियागंज में पंचायत चुनाव के पहले एक दलित महिला पर अत्याचार करके उसका खून कर दिया. उसको खींचते-खींचते पुलिस लेकर जा रही है, वो भी वीडियो आपके सामने आया है.”

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।