Home politics NDA Meeting: NDA की जीत पक्की, पीएम ने कही बड़ी बात

NDA Meeting: NDA की जीत पक्की, पीएम ने कही बड़ी बात

21
0

NDA Meeting: बीते दिन राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की बैठक हुई। बैठक में साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के परिपेक्ष्य में रणनीति बनाई गई और पीएम मोदी ने विपक्ष एकता को लेकर कई दावे किये। उन्होंने स्पष्ट कहा- वह कभी नहीं जीत सकते, उन्हें सफलता हासिल नहीं होगी। जनता NDA के साथ है हम आने वाले लोकसभा चुनाव में 50 % सीटों पर जीत दर्ज करेंगे। 

उन्होंने कहा- साल  में 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में हमें महज 38 फीसदी मत मिले और हमनें सरकार बनाई। 2019 में आकड़ा बढ़ा और हमें 45 फीसदी मत मिले। जनता का विश्वास हमारे साथ है 2024 के लोकसभा चुनाव में हमें पहले की अपेक्षा अधिक मत मिलेंगे।  उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा – जब गठबंधन सत्ता की मजबूरी का हो, जब गठबंधन भ्रष्टाचार की नीयत से हो, जब गठबंधन परिवारवाद की नीति पर आधारित हो, जब गठबंधन जातिवाद और क्षेत्रवाद को ध्यान में रखकर किया गया हो तो ऐसा गठबंधन देश का बहुत नुकसान करता है.

उन्होंने कहा कि देश में राजनीतिक गठबंधनों की एक लंबी परंपरा रही है, लेकिन जो भी गठबंधन नकारात्मकता के साथ बने वह कभी भी सफल नहीं हो पाए. 
कांग्रेस पर साधा निशाना
पीएम मोदी ने कहा कि कहा कि कांग्रेस ने 90 के दशक में देश में अस्थिरता लाने के लिए गठबंधनों का इस्तेमाल किया. कांग्रेस ने सरकारें बनाईं और सरकारें बिगाड़ीं. उन्होंने कहा कि 1988 में एनडीए का गठन हुआ था, लेकिन सिर्फ सरकारें बनाना और सत्ता हासिल करना उसका लक्ष्य नहीं था. 

उन्होंने कहा, ‘‘राजग किसी के विरोध में नहीं बना था, राजग किसी को सत्ता से हटाने के लिए नहीं बना था. राजग का गठन देश में स्थिरता लाने के लिए हुआ था. जब किसी देश में एक स्थिर सरकार होती है तो देश एक साहसिक निर्णय लेता है जो देश के फलसफा को बदल देता है. ’’

पीएम मोदी ने कहा कि नेशनल डेमोक्रेटिक एलायंस (राजग) में एन का अर्थ ‘न्यू इंडिया’, डी का अर्थ ‘डेवलप्ड नेशन’ और ए का अर्थ है ‘लोगों की आकांक्षा’. आज युवा, महिलाएं, मध्यम वर्ग, दलित और वंचित लोग राजग पर भरोसा करते हैं. 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।