Home politics Uniform Civil Code: बीजेपी और विपक्ष एक ही एजेंडे पर कार्यरत

Uniform Civil Code: बीजेपी और विपक्ष एक ही एजेंडे पर कार्यरत

27
0

Uniform Civil Code: देश में समान नागरिक संहिता (UCC) को लेकर बहस जारी है। विपक्ष लगातार समान नागरिक संहिता (UCC) का विरोध कर रहा है। मुस्लिम समाज के लोग इसके खिलाफ एकजुट आवाज उठा रहे हैं। वही ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी और विपक्ष पर हमला बोला है।  

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असुद्दीन ओवैसी कहते हैं विपक्ष और बीजेपी समान हैं दोनों में कोई खास अंतर नहीं है। विपक्ष को यह साबित करना होगा की वह बीजेपी से अलग है। हमारी पार्टी समान नागरिक संहिता (UCC) का विरोध करेगी क्योंकि इसे मजलूमों पर थोपा जा रहा है। यह अनुचित है। वही विपक्ष को अलग रणनीति पर चलना चाहिए। विपक्ष बीजेपी को हराना चाहता है लेकिन विपक्ष उसी एजेंडे पर काम करता है जो बीजेपी सेट करती है। यदि विपक्ष वास्तव में बीजेपी से लड़ना चाहता है तो उसे स्वयं को अलग दिखाना होगा। 

उन्होंने आगे कहा- विपक्ष के दल में बड़े -बड़े चौधरी हैं। वहां ओवैसी से अछूतों के लिए कोई स्थान नहीं है। हम भी बीजेपी को हराना चाहते हैं हमारा एजेंडा भी बीजेपी की हार है। लेकिन विपक्ष में ओवैसी नहीं है। उन्होंने विपक्ष की मीटिंग में केसीआर को आमंत्रित नहीं किया। क्या हमारे केसीआर कोई कमजोर नेता हैं लेकिन विपक्ष की यही नीति है। 

समान नागरिक संहिता (UCC) पर विधि आयोग ने आम जनता से राय मांगी थी। बीजेपी चुनाव के समय समान नागरिक संहिता (UCC) का जिक्र छेड़ती है। बीजेपी की नीति भड़काऊ मुद्दों पर चुनाव जीतना है। बीजेपी अपने हित हेतु विधि आयोग का उपयोग कर रही है। 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।