Home धार्मिक Dream Interpretation: जानें सपने में मंदिर देखने से क्या होगा नुकसान

Dream Interpretation: जानें सपने में मंदिर देखने से क्या होगा नुकसान

21
0

Dream Interpretation: कल्पनाओं का शहर बेहद खूबसूरत है। यहां हम अपने मन मुताबिक़ जिंदगी जीते हैं। वही जब हम रात में सोते हैं तो हम सपनों के शहर में खो जाते हैं। सपने देखना बेहद खूबसूरत अनुभव है, सपनों पर कोई भी व्यक्ति प्रतिबंध नहीं लगा सकता है। सपने में हम वही देखते हैं जो हम कल्पना करते हैं। कोई सपने में बड़े-बड़े मंदिर देखता है, तो कोई धन, किसी को सपने में जानवर दिखते हैं तो किसी को पहाड़ और नदियां। लेकिन सपनों में सत्यता नाम मात्र होती है। 

लेकिन यदि हम स्वप्नशास्त्र की मानें तो प्रत्येक सपने का संबध सीधे हमारे जीवन से है। हम जो सपने में देखते हैं उसका प्रभाव हमारी जिंदगी पर पड़ता है। वही आज हम आपको बताने जा रहे हैं की यदि आप किसी मंदिर को सपने में देखते हैं तो उसका क्या मतलब होता है और सपने में मंदिर देखना शुभ है या अशुभ

अगर कोई सपने में शांति मंदिर देखें, वहां भीड़ – भाड़ का माहौल न हो। हर तरफ सुकून हो तो यह आपके जीवन में आने वाली ख़ुशी का संकेत देता है। इस तरह का मंदिर बताता है की आप अपने जीवन में काफी परेशान हैं, लेकिन आगामी समय में आपका जीवन खुशियों से भर जाएगा। 

अगर आप सपने में सफेद रंग का मंदिर देखते हैं तो मनोकामना की पूर्ति का संकेत देता है। यह मंदिर बताता है की आगामी समय में आपकी आर्थिक तंगी की समस्या खत्म होगी और आप सुखमय जीवन व्यतीत करेंगे। 

अगर आप सपने में पहाड़ो वाला मंदिर देखते हैं तो यह सकेंत है की आप आगामी समय में किसी बड़े काम को करेंगे और आपके प्रयास से वह काम पूर्ण होगा। 

वही अगर आप सपने में शिव का मंदिर देखते हैं तो आपके ऊपर शिव की कृपा बरसने लगती है, आपका जीवन सुखी हो जाता है घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है और व्यक्ति का जीवन सुखमय व्यतीत होता है। 

सपने में मंदिर देखने के लाभ –

सपने में मंदिर देखने से जीवन में दुःख कम होते हैं,व्यक्ति सकारात्मक मार्ग पर आगे बढ़ता है। कई बार सपने में आए मंदिर आपका मर्गदर्शन करते हैं और आपने जीवन में आने वाले सकारात्मक परिवर्तन का आपको संकेत देते हैं। जो व्यक्ति सपने में मंदिर देखता है उसपर ईश्वर की कृपा सदैव बनी रहती है और उसे कभी किसी प्रकार की आर्थिक तंगी से नहीं जूझना पड़ता है। 

सपने में मंदिर देखने से नुकसान-

अगर कोई व्यक्ति सपने में मंदिर देखता है तो सामान्य तौर पर यह शुभ माना जाता है। क्योंकि मंदिर सकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं। लेकिन इसके बाद भी अगर कोई व्यक्ति सपने में जादू-टोना या भूत -पिसाच से जुड़े हुए मंदिर देखता है तो उसका जीवन कष्टों से भर जाता है ,ऐसे स्वप्न व्यक्ति को नकारात्मक शक्ति से जोड़ते हैं, कई बार यह सपने आर्थिक संकट का भी संकेत देते हैं और जीवन को अव्यवस्थित कर देते हैं। 
 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।