Home धार्मिक होलिका दहन में इन चीजों को अर्पित करने से होगा बेशुमार लाभ

होलिका दहन में इन चीजों को अर्पित करने से होगा बेशुमार लाभ

18
0

आध्यात्मिक- होली(Holi) हिंदुओ का प्रमुख पर्व है। होली(Holi) के दिन लोग एक दूसरे को रंग लगाते हैं और अपने मन से मतभेद मिटाकर एक दूसरे के साथ प्रेम से रहते हैं। होली(Holi festival) का पर्व प्रत्येक वर्ष फाल्गुन मास की पूर्णिमा को मनाया जाता है। इस साल होली(Holi) का पर्व 7 मार्च को होगा। 7 मार्च की रात को होलिका दहन होगा। वहीं 8 मार्च को पूरे भारत मे रंगोत्सव(Rangotsav) मनाया जाएगा।

ज्योतिष के मुताबिक यदि होलिका दहन(Holika Dahan) के दिन आप कुछ विशेष चीजों को होली में अर्पित करते हैं। तो आपको इससे आपके व्यापार से लेकर आपके जीवन में लाभ होता है और आपके घर में सुख-समृद्धि का वास होता है। तो आइए जानतें हैं 7 मार्च को होलिका दहन(Holika Dahan) के दिन होली(Holi) में क्या करें अर्पित-
ज्योतिष के मुताबिक यदि आप होलिका (Holika) में गन्ने को सेंकते हैं और बाद में उसका सेवन करते हैं। तो इससे आपके स्वास्थ्य पर सकारात्मक(positive effect) प्रभाव पड़ता है और आपको बीमारियों से निजात मिलता है।
ज्योतिष का मानना है कि अगर आप होलिका(Holika) में गेहूं की बालियों को अर्पित करते हैं। तो आपकी फसल अच्छी होती है और आपके घर में सुख-समृद्धि का वास होता है।
ज्योतिष के मुताबिक यदि आप चावल के दानों को होलिका में अर्पित करते हैं तो घर से नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव कम होता है।
इसके अलावा होलिका में बल्ले अर्पित करने की प्रथा सदियों से चली आ रही है। अगर आप 5-5 बल्लों की माला गूथ कर होली में अर्पित करते हैं तो इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ता है और घर में तरक्की होती है। बता दें बल्ले गोबर के बनाए जाते हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।