Home खेल एक ही दिन में इन 3 देशों ने जीता मैच और सीरीज...

एक ही दिन में इन 3 देशों ने जीता मैच और सीरीज सीरीज, लेकिन ये 3 देश हुए पस्त

1
0

[object Promise]

नई दिल्ली, रविवार 29 नवंबर का दिन तीन टीमों के लिए बेहद खास रहा, जबकि तीन टीमों और उनके फैंस के लिए बड़ा निराशा वाला दिन रहा, क्योंकि तीन टीमों ने जहां अपनी-अपनी इंटरनेशनल सीरीज जीती, जबकि तीन टीमों को सीरीज के साथ-साथ मैच भी गंवाना पड़ा। ऐसा इसलिए था, क्योंकि 6 देशों के बीच अलग-अलग सीरीज में निर्णायक मुकाबला हुआ था, जिसमें तीन टीमों ने सीरीज जीती और इतनी ही टीमों ने सीरीज गंवाई।

[object Promise]
एक ही दिन में तीन टीमों ने न सिर्फ मैच जीता बल्कि सीरीज भी अपने नाम की। वहीं तीन टीमों को हार का सामना करना पड़ा क्योंकि 29 नवंबर को 6 देशों के बीच इंटरनेशनल क्रिकेट खेली गई जिसमें तीन टीमों के सामने करो या मरो का मुकाबला था।

दरअसल, 29 नवंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे मैच, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच टी20 मैच और न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच भी टी20 इंटरनेशनल मैच खेला गया था। हैरान करने वाली बात ये थी कि भारत, वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के लिए ये मुकाबला करो या मरो का था, क्योंकि ये तीनों ही टीमें अपने पहले-पहले मैच में मात झेल चुकी थीं, लेकिन किसी भी टीम ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया।

उधर, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दूसरे वनडे मैच में हराकर सीरीज अपने नाम की, जबकि न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को हराकर टी20 सीरीज पर कब्जा जमाया। वहीं, साउथ अफ्रीका को इंग्लैंड के हाथों हार झेलनी पड़ी और सीरीज गंवानी पड़ी। ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड ने 2-0, 2-0 से ही सीरीज जीती है। यहां तक कि ये तीनों इंटरनेशनल सीरीज एक ही दिन यानी 27 नवंबर को शुरू हुई थीं।

इन तीन अलग-अलग सीरीजों में से दो सीरीज उन देशों ने जीती हैं जो दूसरी टीम की मेजबानी कर रहे हैं, जैसे भारत को ऑस्ट्रेलिया ने हराया है, जबकि वेस्टइंडीज को न्यूजीलैंड ने मात दी है। हालांकि, इंग्लैंड की टीम के साथ ऐसा नहीं है, क्योंकि इंग्लैंड ने मेजबान साउथ अफ्रीका को उसी के घर में हराया है। अब इन तीनों सीरीज के अगले मैच लगातार तीन दिन होने वाले हैं। न्यूजीलैंड बनाम वेस्टइंडीज मैच 30 नवंबर को खेला जाना है, जबकि साउथ अफ्रीका बनाम इंग्लैंड मैच 1 दिसंबर को और ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत मैच 2 दिसंबर को खेला जाएगा।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।