Home खेल ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने कहा- मेरी जिंदगी नहीं बदली है 15 करोड़ की...

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने कहा- मेरी जिंदगी नहीं बदली है 15 करोड़ की IPL नीलामी ने

2
0

[object Promise]

नई दिल्ली। करीब 6 महीने पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज गेंदबाज पैट कमिंस को सोना हाथ लगा था, क्योंकि वे इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 13वें सीजन के लिए लगी बोली में सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे। हालांकि, इस बात से ऑस्ट्रेलियाई पेसर पैट कमिंस के जीवन पर कोई असर नहीं पड़ा है, क्योंकि वह कभी भी सफलता या असफलता से प्रभावित नहीं रहे हैं। विश्व नंबर वन टेस्ट गेंदबाज को कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर ने रिकॉर्ड 15.5 करोड़ रुपये में खरीदा था, जिससे वह लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा पैसा पाने वाले विदेशी खिलाड़ी बन गए।

आइपीएल 2020 के ऑक्शन में दिसंबर में लगी बोली को लेकर पैट कमिंस ने कहा है, “मुझे लगता है कि मेरा जीवन इससे बहुत कुछ नहीं बदला है। मैं जो भी खेल खेलता हूं उसमें अपनी पूरी कोशिश करता हूं कि बेस्ट दूं, लेकिन मैं कोशिश करता हूं कि किसी भी तरह की सफलता या असफलता मेरे जीवन को बहुत ज्यादा न बदल दे।” 27 वर्षीय खिलाड़ी ने आगे कहा है कि वे टी20 लीग्स की वजह से देश को प्राथमिकता देना नहीं भूलेंगे।

जिस तरह भारतीय कप्तान विराट कोहली को टेस्ट क्रिकेट पसंद है। उसी तरह कमिंस को भी क्रिकेट के लंबे प्रारूप से लगाव है। उन्होंने कहा, “मैं टेस्ट क्रिकेट को देखता और प्यार करता रहा हूं और कुछ भी नहीं बदला है। मुझे लगता है कि यह सबसे चुनौतीपूर्ण प्रारूप है, क्योंकि यह आपके कौशल, सहनशक्ति और मानसिक शक्ति का परीक्षण करता है। हर एक टेस्ट जीत अविश्वसनीय रूप से संतोषजनक होती है।”

30 टेस्ट मैचों में अब तक 143 विकेट झटकने वाले पैट कमिंस कोरोना वायरस महामारी के बाद मैदान पर लौट आए हैं और वे अपने साथी खिलाड़ियों के साथ नेट्स में पसीना बहा रहे हैं। कमिंस को लगता है कि मैच के लिए तैयार होने में आपको समय लगेगा। उन्होंने कहा है, “पूर्ण गति और फिटनेस हासिल करने में कम से कम कुछ महीनों का समय लगता है, लेकिन सौभाग्य से हमारे पास कुछ समय है। हमने दो सप्ताह पहले गेंदबाजी शुरू की थी। इसलिए, जब हम शुरू करेंगे तो हम इसके लिए तैयार होंगे।” उनको लगता है क्रिकेट की शुरुआत फिलहाल टी20 क्रिकेट से होनी चाहिए।

 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।