Home खेल कोहली नहीं इस तूफानी बल्लेबाज़ के कायल हैं बाबर आज़म

कोहली नहीं इस तूफानी बल्लेबाज़ के कायल हैं बाबर आज़म

3
0

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को मौजूदा बल्लेबाज़ों में से बेस्ट माना जाता है. कोहली ने सभी फॉरमेट में ग़ज़ब का खेल दिखाकर सभी को प्रभावित किया है.

लेकिन हाल ही में पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज़ बाबर आज़म ने अपनी तुलना कोहली से करने पर बयान दिया है. बाबर ने कहा कि मेरी तुलना कोहली से नहीं की जानी चाहिए. बाबर ने कहा कि विराट कोहली मॉर्डन क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज़ हैं और मुझे उनकी बराबरी करने के लिए अभी बहुत वक्त लगेगा. कोहली से तुलना किसी और ने नहीं बल्कि ख़ुद बाबर के कोच मिकी आर्थर ने की थी.

एबी डिविलियर्स हैं पसंदीदा बल्लेबाज़
ईएसपीएन के साथ एक इंटरव्यू में आज़म ने कहा कि साउथ अफ्रीका के बैट्समैन एबी डिविलियर्स उनके पसंदीदा खिलाड़ी हैं. बाबर ने कहा कि मुझे उनकी बैटिंग देखने में बड़ा मज़ा आता है. शुरुआती दिनों में उनके शॉट्स को ध्यान से देखता था और फिर नेट्स पर उनकी तरह शॉट्स लगाने की प्रैक्टिस किया करता था. अब आजकल मैं डिविलियर्स के अलावा हाशिम अमला और विराट कोहली को फॉलो करता हूं.कमाल के हैं बाबर के आंकड़े
23 साल के बाबर आज़म ने साल 2015 में पाकिस्तान वनडे टीम के लिए डेब्यू किया था. उन्होंने वनडे में अभी तक 36 मैच खेले हैं जिसमें 85.88 के स्ट्राइक रेट के साथ 1758 रन बनाए. जिसमें 7 शतक और 7 अर्धशतक शामिल हैं. वहीं 11 टेस्ट में 475 रन बनाए. जिसमें 4 अर्धशतक हैं. टी20 में बाबर 14 मैचों में 468 रन बना चुके हैं.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।