Home खेल चौथे टेस्ट में भारत के ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर और वॉशिंग्टन सुंदर ने...

चौथे टेस्ट में भारत के ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर और वॉशिंग्टन सुंदर ने ठोकी फिफ्टी

3
0

[object Promise]

नई दिल्ली। India vs Australia 4th Test Day 3 Match LIVE: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का फाइनल मुकाबला ब्रिसबेन के गाबा में खेला जा रहा है। आज यानी रविवार 17 जनवरी को मैच का तीसरे दिन का खेल जारी है। भारतीय टीम ने खबर लिखे जाने तक 97 ओवर में 6 विकेट खोकर 292 रन बना लिए हैं। इस वक्त क्रीज पर वॉशिंग्टन सुंदर और शार्दुल ठाकुर हैं।

इस मुकाबले की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी और मार्नस लाबुशाने के शतक के दम पर कंगारू टीम ने 369 रन का स्कोर बनाया था। वहीं, भारतीय टीम दूसरे दिन सिर्फ एक सत्र खेल सकी, क्योंकि बारिश ने मैच में खलल डाल दिया था। दूसरे दिन के खेल समाप्त होने तक भारतीय टीम ने 2 विकेट खोकर 26 ओवरों में 62 रन बना लिए थे। भारत ने रोहित शर्मा और शुभमन गिल का विकेट खोया था।

भारत की पहली पारी, शार्दुल और सुंदर की फिफ्टी

तीसरे दिन के पहले सत्र में भारत को पारी का तीसरा झटका लगा। चेतेश्वर पुजारा 94 गेंदों में 25 रन बनाकर जोश हेजलवुड की गेंद पर टिम पेन के हाथों कैच आउट हो गए। भारत का चौथा विकेट कप्तान अजिंक्य रहाणे के रूप में गिरा जो 93 गेंदों में 37 रन बनाकर मिचेल स्टार्क की गेंद पर मैथ्यू वेड के हाथों कैच आउट हुए। पांचवां झटका भारत को मयंक अग्रवाल के रूप में लगा जो 75 गेंदों में 38 रन बनाकर जोश हेजलवुड की गेंद पर स्टीव स्मिथ के हाथों कैच आउट हुए।

रिषभ पंत के तौर पर छठा झटका भारतीय टीम को लगा जो 29 गेंदों में 23 रन बनाकर जोश हेजलवुड की गेंद पर कैमरोन ग्रीन के हाथों कैच आउट हुए। सातवें विकेट के लिए वॉशिंग्टन सुंदर और शार्दुल ठाकुर के बीच 50 से ज्यादा रन की साझेदारी हुई। डेब्यू इनिंग में शार्दुल ठाकुर ने दमदार अर्धशतक जड़ा। उन्होंने महज 90 गेंदों में अपना पहला टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान उन्होंने नाथन लियोन की गेंद पर छक्का जड़ा और टेस्ट करियर की पहली फिफ्टी पूरी की।

शार्दुल के बाद वॉशिंग्टन सुंदर ने भी अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 108 गेंदों में अपने इंटरनेशनल करियर का पहला अर्धशतक जड़ा।

 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।