Home खेल नागपुर टी-20 : 30 रनों से भारत ने दर्ज की जीत, 2-1...

नागपुर टी-20 : 30 रनों से भारत ने दर्ज की जीत, 2-1 से जीती बांग्लादेश को हराकर सीरीज

3
0

नागपुर टी-20 : 30 रनों से भारत ने दर्ज की जीत, 2-1 से जीती बांग्लादेश को हराकर सीरीज

नागपुर। नागपुर। भारतीय क्रिकेट टीम ने यहां विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) स्टेडियम में खेले गए तीसरे और अंतिम टी-20 मैच में बांग्लादेश को 30 रनों से शिकस्त दी। इस जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया है। पहले मैच में बांग्लादेश ने जीत दर्ज की थी जबकि भारत ने दूसरा मुकाबला जीता था।

मेजबान टीम द्वारा दिए गए 175 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की पूरी टीम 19.2 ओवर में 144 रनों पर ही सिमट गई। बांग्लादेश के लिए सबसे अधिक रन मोहम्मद नईम ने बनाए। नईम ने 81 रनों की पारी खेली। उनके अलावा, मोहम्मद मिथुन ने 27 रनों का योगदान दिया।

भारत के लिए दीपक चहर ने सात रन देकर छह विकेट लिए। इसी के साथ वह टी-20 अंतर्राष्ट्रीय में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। इसके अलावा, वह एक मैच में पांच या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज भी बन गए हैं। चहर के अलावा, शिवम दुबे ने तीन और युजवेंद्र चहल ने एक विकेट लिया।

भारत ने बांग्लादेश को दिया 175 रनों का लक्ष्य

बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्ला ने रविवार को यहां के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 174/5 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश ने 19.2 ओवर में 144 रन पर ऑल आउट हो गई।
इससे पहले भारत की ओर से श्रेयस अय्यर और लोकेश राहुल ने अर्धशतक जमाया। अय्यर ने 33 गेंदों पर तीन चौकों व पांच छक्कों की मदद से 62 और राहुल ने 35 गेंदों पर सात चौकों की बदौलत 52 रन ठोके। मनीष पांडे ने नाबाद 22, शिखर धवन ने 19 रन का योगदान दिया। पिछले मैच के हीरो रोहित शर्मा सिर्फ दो रन बना सके। विकेटकीपर ऋभष पंत (6) भी फ्लॉप साबित हुए। शिवम दुबे 9 रन बनाकर अविजित लौटे। सौम्य सरकार व शफिउल इस्लाम ने 2-2 और अल अमिन हुसैन ने एक विकेट लिया।

फिलहाल सीरीज 1-1 से बराबर है। दिल्ली में खेला गया पहला मैच बांग्लादेश और राजकोट में हुआ दूसरा मैच भारत ने जीता था। बांग्लादेश ने अपने अंतिम एकादश में एक बदलाव किया है। मेहमान टीम ने मोसादेक हुसैन की जगह मोहम्मद मिथुन को शामिल किया है। भारत ने हरफनमौला क्रुणाल पांड्या की जगह मनीष पांडे को अंतिम एकादश में मौका दिया है।

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मनीष पांडे, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, खलील अहमद।

बांग्लादेश : लिटन दास, सौम्य सरकार, मोहम्मद नईम, मुश्फीकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्ला (कप्तान), आफिफ हुसैन, मोहम्मद मिथुन, अनिमुल इस्लाम, शैफुल इस्लाम, मुस्ताफिजुर रहमान, अल अमिन हुसैन।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।