Home खेल पढ़ें, दिल्ली मैच पर वायु प्रदूषण से असर और शाकिब के भारत...

पढ़ें, दिल्ली मैच पर वायु प्रदूषण से असर और शाकिब के भारत दौरे पर सस्पेंस की खबरें

2
0

[object Promise]

ढाका। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) की शर्तों का उल्लंघन करने के मामले में कारण बताओ नोटिस का सामना कर रहे हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन का भारत दौरे पर जाना तय नहीं लग रहा है। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, जब से शाकिब को कारण बताओ नोटिस मिला है, तब से उन्होंने टीम के अभ्यास सत्र में भाग नहीं लिया है।

बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन पहले ही कह चुके हैं कि अगर शाकिब ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। हसन ने अब ऐसे संकेत दिए हैं कि शाकिब भारत दौरे से बाहर रह सकते हैं। हसन ने बांग्लादेश के एक प्रमुख अखबार प्रोथोम आलो से कहा कि टीम बुधवार को भारत दौरे के लिए रवाना होगी और कुछ खिलाड़ी, खासकर शाकिब इस दौरे से बाहर रह सकते हैं।

हसन ने कहा, मुझे विश्वास है कि वे (खिलाड़ी) नहीं जाएंगे और वे इसके बारे में हमें तब बताएंगे जब हमारे पास इसे करने को लेकर कुछ नहीं होगा। मुझे नहीं पता। मैंने आज शाकिब से बात की है। देखते हैं वे क्या कहते हैं। यह दूसरों के लिए भी हो सकता है, लेकिन मुझे जानकारी मिली है कि वे नहीं जाएंगे।

शाकिब हाल ही में एक एंबेसेडर के रूप में ग्रामीणफोन कंपनी से जुड़े थे और बीसीबी के खिलाडिय़ों के साथ समझौतों के अनुसार, राष्ट्रीय अनुबंध के तहत आने वाले क्रिकेटर टेलीकॉम कंपनी से नहीं जुड़ सकते। बोर्ड शाकिब के इस रवैये से बेहद नाराज हैं और उन्होंने इसके लिए शाकिब को कारण बताओ नोटिस भेजा है।

दिल्ली वायु प्रदूषण के कारण भारत-बांग्लादेश मैच…

नई दिल्ली। राजधानी में रविवार रात को दिवाली के दौरान वायु प्रदूषण स्तर गंभीर श्रेणी में पहुंच गया है क्योंकि पटपडग़ंज इलाके में एयर क्वॉलिटी इंडेक्स (एक्यूआई) में वायु प्रदूषण का स्तर 999 दर्ज किया गया। दिल्ली में वायु प्रदूषण के खतरनाक स्तर के बावजूद रविवार को यहां अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाले भारत-बांग्लादेश मैच के आयोजन स्थल में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच इसी मैदान पर खेला जाएगा। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि वायु प्रदूषण के बावजूद मैच अपने तय कार्यक्रम पर होगा। उन्होंने कहा कि पहले टी20 मैच के आयोजन स्थल में कोई बदलाव नहीं होगा।

हमें लगता है कि इस समय राजधानी का वायु प्रदूषण ठीक नहीं है, लेकिन हमें उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में यह ठीक हो जाएगा। एक्यूआई के मापदंडों के अनुसार, एक्यूआई स्तर अगर 0 से 50 के बीच में हो तो अच्छा, 51 से 100 के बीच में हो तो संतोषजनक, 101-200 तक मध्यम जबकि 301 से 400 तक के बीच में हो तो खराब माना जाता है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।