Home खेल बांग्लादेश ने पारी और 106 रन से एकमात्र टेस्ट में जिम्बाब्बे को...

बांग्लादेश ने पारी और 106 रन से एकमात्र टेस्ट में जिम्बाब्बे को दी मात

2
0

बांग्लादेश ने पारी और 106 रन से एकमात्र टेस्ट में जिम्बाब्बे को दी मात

ढाका। बांग्लादेश ने अपने घर में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए सीरीज के एकमात्र टेस्ट में पारी और 106 रन से बड़ी जीत हासिल की। उसने चौथे दिन ही जिम्बाब्वे का सफाया कर दिया। जिम्बाब्वे ने मंगलवार को सुबह अपनी दूसरी पारी 9/2 रन से आगे बढ़ाई।

मेहमान बल्लेबाज ज्यादा देर मेजबान गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाए और टीम 57.3 ओवर में 189 रन पर ढेर हो गई। कप्तान क्रेग इरविन ने रन आउट होने से पहले सर्वाधिक 43 रन बनाए। टी. मारुमा ने 41, सिकंदर रजा ने 37, विकेटकीपर चकाब्वा ने 18, ब्रेंडन टेलर ने 17 और कासुजा ने 10 रन का योगदान दिया।

नईम हसन ने पांच और तैजुल इस्लाम ने चार विकेट चटकाए। मध्यक्रम के अनुभवी बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम (नाबाद 203) को मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 318 गेंदों पर 28 चौके जमाए।

यह रहीम के करिअर का तीसरा दोहरा शतक है। बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी छह विकेट पर 560 रन बनाकर घोषित की थी। मोमिनुल हक ने 234 गेंदों पर 14 चौकों की मदद से 132 रन की पारी खेली। इससे पहले जिम्बाब्वे की टीम पहली पारी में 265 रन पर आउट हुई थी। इरविन ने शतक (107) जमाया।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।