Home खेल महामारी की गाज गिरी, 9 खिलाड़ियों को हुआ Corona Virus

महामारी की गाज गिरी, 9 खिलाड़ियों को हुआ Corona Virus

2
0

महामारी की गाज गिरी, 9 खिलाड़ियों को हुआ Corona Virus

मिलान।कोरोना वायरस के खतरे से अब खेल भी अछूते नहीं हैं। फुटबॉल हो या क्रिकेट या फिर बास्केटबॉल या कोई और खेल। इन सभी खेलों में बड़े-बड़े खिलाड़ी या टीम मैनेजर कोरोना से संक्रमित हो गए हैं । कोरोना वायरस का संकट लगातार गहराता जा रहा है। ये महामारी दुनियाभर में फैल गई है और अब इसकी चपेट में कई खिलाड़ी भी आ चुके हैं। स्पेन के सबसे बड़े फुटबॉल क्लब में से एक वैलेंसिया पर तो इस महामारी की ऐसी गाज गिरी है कि यकीन कर पाना मुश्किल है। स्पेनिश फुटबॉल क्लब वैलेंसिया पुष्टि करते हुए बताया है कि उसके 35 फीसदी खिलाड़ी और स्टाफ के सदस्य कोरोना वायरस (Corona Virus) से पीड़ित पाए गए हैं । क्लब के ये खिलाड़ी और स्टाफ इटली के मिलान गए थे, जहां वो चैंपियंस लीग के प्री-क्वार्टर फाइनल के पहले राउंड के मैच में एटलांटा से भिड़ने गए थे । एक दिन बाद ही इटली के अधिकारियों इसे जोखिम भरा स्थान घोषित कर दिया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक वैलेंसिया के 9 खिलाड़ियों को कोरोना वायरस हो गया है।

वैलेंसिया की ओर से जारी बयान के मुताबिक, ‘ क्लब की ओर से UEFA चैंपियंस लीग में एटलांटा के खिलाफ 19 फरवरी को मिलान में खेले गए मैच में सभी सुरक्षा उपायों का पालन करने के बाद, जिसमें टीमों और क्लब के कर्मचारियों के बीच दूरी बनाए रखना शामिल रहा। हालिया परिणामों से पता चला है कि इस तरह के मैचों के कारण हमारी टीम की कोरोना वायरस (Corona Virus) की जांच 35 फीसदी सकारात्मक आई है।’ वैलेंसिया क्लब ने रविवार को ही बताया था कि उसके पांच खिलाड़ी कोरोनावयारस से पीड़ित हैं जिनमें डिफेंडर इज्क्वेएल गैरे शामिल हैं।

बता दें स्पेन में कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण सभी फुटबॉल लीग अनिश्चितकाल के लिए स्थगित की गई है। बता दें रविवार को ही स्पेन के एक युवा फुटबॉल कोच की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई थी। मलागा के क्लब एथलेटिको पोर्टाडा की जूनियर टीम के कोच फ्रांसिस्को गार्सिया (Francisco Garcia) ने कोरोना वायरस की वजह से दम तोड़ दिया। फ्रांसिस्को महज 21 साल के थे । स्पेन में वो कोरोना वायरस से जान गंवाने वाले सबसे युवा शख्स बताए जा रहे हैं। बता दें गार्सिया साल 2016 से एथेलेटिको पोर्टाडा से जुड़े हुए थे और वो इसके साथ-साथ कैंसर से भी जूझ रहे थे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।