Home खेल दूसरे दिन विकेट में ज्यादा रफ्तार थी : मोहम्मद सिराज

दूसरे दिन विकेट में ज्यादा रफ्तार थी : मोहम्मद सिराज

23
0

 भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने गुरुवार को यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के दूसरे दिन के अंत में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “कल तेज उछाल था, आज गति तेज हो गई।” सिराज, जो ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में चार विकेट लेने वाले भारत के सबसे सफल गेंदबाज थे, ने कहा कि उनकी टीम ने विपक्षी टीम के कुल 469 रन बनाने के बावजूद अच्छी गेंदबाजी की।

उन्होंने कहा : हमने भी अच्छी गेंदबाजी की (ऑस्ट्रेलियाई की तुलना में), अन्यथा वे 500-550 का स्कोर बना लेते। तेज गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड की बल्लेबाजी को भी ‘असाधारण’ बताया। सिराज ने खुलासा किया कि हेड को शॉर्ट गेंदबाजी करने की योजना थी, जिन्होंने शतक (163) बनाया था।

सिराज ने कहा, लेकिन यह पहले दिन काम नहीं कर पाया। मौके बनाए गए, चार या पांच बार (मिस-हिट), गेंद मेरी गेंदबाजी के गैप में गिरी। द ओवल में अपना तीसरा टेस्ट शतक जड़ने वाले स्टीव स्मिथ ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने सही क्षेत्रों में गेंद डाली, 5.5 से 7-मीटर लंबाई की गेंदबाजी की, स्टंप के शीर्ष पर हमला किया। वहां पिच में प्राकृतिक भिन्नता है।

अपनी बल्लेबाजी के बारे में स्मिथ ने खुलासा किया कि उन्होंने अपने ट्रिगर मूवमेंट को बदल दिया है। यह कुछ ऐसा है जो इंग्लैंड की परिस्थितियों में उनके लिए पहले काम कर चुका है। दूसरे दिन के स्टंप के समय भारत का स्कोर 151/5 था, जिसमें रहाणे (29) और भरत (3) का योगदान है। भारत अभी भी 318 रनों से पीछे है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।