Home State news स्वास्थ्य मंत्री आनन-फानन में करते हैं बिना शिलापट के शिलान्यास

स्वास्थ्य मंत्री आनन-फानन में करते हैं बिना शिलापट के शिलान्यास

3
0

[object Promise]

कांडी– खरौंधा में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए मोर्चा मिडिया प्रभारी राहुल दुबे ने कहा कि सुबे के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने पिछले दिनों एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल होकर केंद्र सरकार की योजना का आनन-फानन में शिलान्यास कर सस्ती लोकप्रियता का परिचय दिया है। उक्त बातें झारखंड नवनिर्माण मोर्चा के मीडिया प्रभारी राहुल दुबे सहित कांडी प्रखण्ड प्रभारी अंजनी कुमार के अध्यक्षता में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही गई। बता दूं की भीम बराज पुल से निकली बाई मुख्य नहर का शिलान्यास आनन- फानन में कर दिया गया। जबकि अपनी सस्ती लोकप्रियता पाने के लिए बिना शिलापट लगाए मौखिक रूप से शिलान्यास कर दिया।

 

जबकि फरवरी में माननीय प्रधानमंत्री को शिलान्यास करना था। यह क्षेत्र झारखंड नवनिर्माण मोर्चा का प्रभावशाली क्षेत्र हमेशा से रहा है। क्योंकि श्री सिंह ने इस क्षेत्र में निजी खर्चो से कई पुराने मुद्दों को जड़ से खत्म किया है। प्रखण्ड प्रभारी अंजनी सिंह ने कहा कि जो केंद्र सरकार के द्वारा लगभग 23 करोड़ की लागत से मरम्मत कराने की योजना है उसका शिलान्यास माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को फरवरी-मार्च में करना था। इस नहर को जनता के आंदोलन से मोर्चा अध्यक्ष अभिमन्यु सिंह जी ने किसानों का दर्द समझते हुए 2013 में चेचरिया सहित कुछ अन्य गांव के सभी किसानों को मुआवजा दिलवाने के बाद निजी खर्च से नहर को बनवाया था।

प्रधानमंत्री को करना था शिलान्यास स्वास्थ मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने अहंकार में आकर पहले ही शिलान्यास कर दिया। जबकि यह योजना केंद्र सरकार की है और इस नहर की मरमती के लिए मोर्चा अध्यक्ष अभिमन्यु सिंह ने हमेशा से इस नहर के लिए संघर्ष करते रहे है। पर मंत्री चंद्रवंशी ने ओछी राजनीति का परिचय देते हुए प्रधानमंत्री से पहले ही शिलान्यास कर दिया।  5 सालों से हमेशा नहर की मरमती सहित पानी भेजता है मोर्चा।
नहर को निजी खर्च से बनवाने के बाद से अब तक हर साल किसानों को 2000 हेक्टेयर कृषि भूमि सिंचित होती है। और अभिमन्यु सिंह ने इन 5 सालों में कई बार नहर टूटने पर निजी खर्च से मरमती भी करवाया है। पानी नही पहुचने पर बिहार का पानी बन्द कर पहले अपने किसानों भाइयों के खेत को सिंचित करने का काम भी करते रहे है।

मौके पर गायत्री देवी, धनकेसरी देवी, प्रेमी कुंवर, बीना देवी, शांति देवी, सुमन देवी, रीता देवी, समुंद्री देवी, संतरा देवी, पुष्पा देवी,सुनील पांडेय, कृष्णा चौहान, नंदू मेहता,श्यामनारायण मेहता,दिलीप चौहान, पप्पू पासवान, कृष्णा सोनी,मोहन सोनी,बिगन चौहान,धनंजय चौहान,जुगेवश्वर पासवान, ललन पासवान, मोर्चा के कार्यकर्ता सहित कई ग्रामीण जनता उपस्थित हुए।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।