Home Tech खबरें BMW M 1000 XR: बीएमडब्ल्यू की बाइक भारत में लॉन्च

BMW M 1000 XR: बीएमडब्ल्यू की बाइक भारत में लॉन्च

85
0
BMW M 1000 XR: BMW's bike launched in India

BMW M 1000 XR:  भारतीय बाजार में BMW की नई बाइक लॉन्च हो गई है। BMW M 1000 XR दमदार फीचर्स के साथ बाजार में आ गई है। यह BAW का तीसरा M मॉडल है। इससे पहले भारतीय बाजार में M 1000 RR और M 1000 R लॉन्च किए गए थे। M 1000 XR की भारतीय बाजार में एंट्री हो गई है। बीएमडब्ल्यू की यह बाइक बाजार में सबसे ताकतवर बाइक होने का दावा करती है। इस बाइक का इंजन भी काफी दमदार है।

बीएमडब्ल्यू एम 1000 एक्सआर डिज़ाइन

BMW M 1000 XR, S 1000 XR के समान है। बीएमडब्ल्यू ने इस नई मोटरसाइकिल के स्टाइल को स्पोर्टी बनाया है। उच्च गति पर स्थिरता को और बेहतर बनाने के लिए एम-विंग्स का उपयोग करता है। बीएमडब्ल्यू की इस बाइक में टिंटेड विंडशील्ड, टिंटेड हेडलाइट्स और डे-टाइम रनिंग लाइट्स भी हैं। बाइक दो नए पेंट जॉब और हैंडलबार एंड मिरर के साथ आती है। नई रंग योजनाओं में ब्लैक स्टॉर्म मेटालिक और ब्राइट व्हाइट शामिल हैं।

बीएमडब्ल्यू का यह एम मॉडल कार्बन फाइबर घटकों का उपयोग करता है। इसमें साइकिल व्हील, इंटीग्रेटेड चेन गार्ड के साथ रियर व्हील कवर, साइड पैनल, फ्रंट व्हील कवर, इग्निशन कवर और इनर कवर जैसे घटक शामिल हैं। इस बाइक के वजन की बात करें तो इसका वजन 223 किलोग्राम है।

बीएमडब्ल्यू एम 1000 एक्सआर इंजन

बीएमडब्ल्यू एम 1000 एक्सआर में लिक्विड-कूल्ड 999 सीसी इनलाइन-फोर इंजन है। इंजन 12,750 आरपीएम पर 201 एचपी और 11,000 आरपीएम पर 113 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। बीएमडब्ल्यू की इस बाइक का इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से भी लैस है। यह बाइक महज 3.2 सेकेंड में शून्य से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है और महज 7.4 सेकेंड में 200 किलोमीटर/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। इस बाइक की टॉप स्पीड 280 किमी/घंटा है।

नई बाइक के फीचर्स और कीमत

बीएमडब्ल्यू एम 1000 एक्सआर टू-वे गियरशिफ्ट से लैस है। इस वाहन की विशेषताओं में नई पीढ़ी का ट्रैक्शन कंट्रोल, टीपीएमएस, व्हील कंट्रोल, हीटेड ग्रिप्स, एडाप्टिव हेडलाइट्स, शिफ्ट प्रो असिस्ट, पिट लेन लिमिटर, लॉन्च कंट्रोल, एबीएस, स्लाइडर, यूएसबी चार्जिंग सॉकेट, ऑटोमैटिक हिल लॉन्च कंट्रोल और डायनेमिक ब्रेक कंट्रोल शामिल हैं। .

BMW की इस बड़ी बाइक की कीमत है बिल्कुल धमाकेदार! यह बाइक ट्रैक पर मजबूती से चल सकती है। BMW ने नई मोटरसाइकिल की एक्स-शोरूम कीमत 4.5 करोड़ रुपये तय की है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।