Home Tech खबरें ट्वीटर में हुआ ये बड़ा बदलाव, बढ़ेगा हैकिंग का खतरा

ट्वीटर में हुआ ये बड़ा बदलाव, बढ़ेगा हैकिंग का खतरा

16
0

तकनीकी- ट्वीटर(Twitter) का अधिपत्य अब एलन मस्क(Elon musk) के पास है। जब से ट्वीटर की कमान मस्क (Elon musk)ने संभाली है ट्वीटर(Twitter varification) के फीचर्स में कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। मस्क ने ट्वीटर में मिलने वाले ब्लू टिक से लेकर अन्य कई परिवर्तन किए हैं। वहीं अब ट्वीटर में एक बड़ा बदलाव होने जा रहा है और ट्वीटर अब टू फैक्टर वैरिफिकेशन(two factor varification) हटाने जा रहा है।

सूत्रों का कहना है कि अब ट्वीटर वैरिफिकेशन के लिए पैसा लेता है तो इसकी कोई खास आवश्यकता नहीं है। लेकिन किसी भी सोशल मीडिया अकाउंट के लिए यह खतरा साबित हो सकता है। जानकारों का कहना है कि अगर ट्वीटर से टू स्टेप वैरिफिकेशन का फीचर हटाया जाता है तो अकाउंट हैकिंग का खतरा बढ़ जाएगा।
इसकी अंतिम तिथि 20 मार्च थी। 20 मार्च को ट्वीटर से एसमेस बेस्ड टू स्टेप वैरिफिकेशन का फीचर हट गया है। अब आपको टू स्टेप वैरिफिकेशन का ऑप्शन मिलेगा। आप इसको स्वतः ही एनलेबल कर सकते हैं।आप ऑथेन्टिकेटर ऐप या फ़िज़िकल की के ज़रिए अपने Twitter अकाउंट में टू फ़ैक्टर ऑथेन्टिकेशन एनेबल कर सकते हैं।
वहीं अगर आपने आज अपने Twitter अकाउंट से SMS बेस्ड टू फ़ैक्टर ऑथेन्टिकेशन को बदल कर ऑथेन्टिकेटर ऐप पर स्विच नहीं किया तो आपके अकाउंट से टू फ़ैक्टर ऑथेन्टिकेशन का फ़ीचर हमेशा के लिए ख़त्म हो जाएगा।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।