Home Tech खबरें WhatsApp: ये फीचर आपको देगा स्पैम कॉल्स से छुटकारा

WhatsApp: ये फीचर आपको देगा स्पैम कॉल्स से छुटकारा

19
0

डेस्क। Scam Calls से निपटने के लिए वॉट्सएप ने एक सिक्योरिटी फीचर को पेश किया है, जो स्पैम कॉल्स की परेशानी को दूर करेगा। Meta CEO Mark Zukerberg ने घोषणा की कि वॉट्सएप यूजर अब सेटिंग में ‘Silence Unknown Callers’ फीचर को चालू करके अज्ञात कॉल या स्पैम कॉल को अनदेखा भी कर सकेंगे।
इस फीचर की बहुत जरूरत थी, खासकर स्पैम कॉल्स आने के बाद से तो आइए जानते हैं क्या है फीचर्स में और कैसे इसे लागू किया जाता है….
क्या है WhatsApp Silence Unknown Callers
वॉट्सएप ने खुलासा किया है कि यूजर्स के लिए एक नया “साइलेंस अननोन कॉलर्स” फीचर लॉन्च किया गया है और इस नए फीचर का उद्देश्य यूजर को अधिक गोपनीयता और आने वाली कॉल पर नियंत्रण प्रदान करने का है। यह फीचर वॉट्सएप प्लेटफॉर्म पर बेहतर सुरक्षा के लिए डिजाइन भी किया गया है और इस फीचर की मदद से, वॉट्सएप ऑटोमैटिकली स्पैम, स्कैम और अज्ञात नंबरों से आने वाली कॉल्स को स्क्रीन आउट करेगा. इसका मतलब है कि अब आपको इस तरह के कॉल्स के लिए परेशान होने की कोई भी जरूरत नहीं होगी।
सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने बोला, ‘अब आप अधिक गोपनीयता और नियंत्रण के लिए व्हाट्सएप पर अज्ञात संपर्कों से आने वाली कॉल को स्वचालित रूप से साइलेंट कर सकते हैं’ और यह सुनिश्चित करने के लिए कि यूजर्स महत्वपूर्ण कॉल मिस न करें, वॉट्सएप कॉल लिस्ट टैब और नोटिफिकेशन में कॉल भी दिखाएगा तो आइए जानते हैं इसे कैसे इनेबल करें।
एंड्रायड फोन में कैसे करें Silence Unknown Callers फीचर का इस्तेमाल जानिए 
वॉट्सएप को खोलें और ऊपरी दायें कोने में स्थित तीन डॉट्स पर टैप कर दें।
‘सेटिंग’ पर टैप करें और ‘प्राइवेसी’ अनुभाग को खोलें।
नीचे स्क्रॉल करें और ‘कॉल’ पर टैप कर दें।
‘कॉल’ अनुभाग में, Silence Unknown Callers विकल्प को टॉगल भी करें।
iPhone यूजर्स को क्या करना होगा
वॉट्सएप खोलें और ‘सेटिंग्स’ पर टैप कर दें।
अब प्राइवेसी पर जाएं और ‘कॉल’ अनुभाग को खोलें।
“कॉल” अनुभाग के अंतर्गत, Silence unknown callers विकल्प पर टॉगल कर दें।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।