Home राष्ट्रीय कानपुर : PWD ठेकेदार की शिकायत पर 3 टेंडर निरस्त, जिम्मेदार पर...

कानपुर : PWD ठेकेदार की शिकायत पर 3 टेंडर निरस्त, जिम्मेदार पर कार्रवाई के लिए लिखा गया पत्र

5
0

[object Promise]

कानपुर, पीडब्ल्यूडी के ठेकेदार की शिकायत पर तीन मुख्य अभियंता ने तीन टेंडरों को निरस्त कर दिया था, लेकिन गड़बड़ी करने वाले जिम्मेदारों पर अभी तक कार्रवाई नहीं हो सकी है। इस वजह से उनके हौसले बढ़ने लगे हैं। इस संबंध में ठेकेदार ने प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है।

[object Promise]
उन्होंने शासन व पीडब्ल्यूडी प्रमुख अभियंता से शिकायत की थी। इस पर मुख्यालय से जांच कमेटी बनाकर टेंडरों के जांच के आदेश हुए थे। जांच में तीनों टेंडरों में खामिया पाई गईं। इस पर मुख्य अभियंता दिवाकर शुक्ला ने तीनों टेंडरों को निरस्त कर दिया था।

आइटीआई में भी मांगा गया जवाब 

पिछले दस वर्षों से पीडब्ल्यूडी में ठेकेदारी कर रहे लखनपुर निवासी विनय द्विवेदी ने बताया कि अधिकारियों ने ठेकेदारों से साठगांठ कर कानपुर देहात के तीन टेंडरों को करा लिया था। इस संबंध में उन्होंने शासन व पीडब्ल्यूडी प्रमुख अभियंता से शिकायत की थी। इस पर मुख्यालय से जांच कमेटी बनाकर टेंडरों के जांच के आदेश हुए थे। जांच में तीनों टेंडरों में खामिया पाई गईं। इस पर मुख्य अभियंता दिवाकर शुक्ला ने तीनों टेंडरों को निरस्त कर दिया था, लेकिन जिम्मेदारों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। विनय ने बताया कि प्रमुख सचिव को पत्र लिखने के साथ ही जनसुनवाई व आरटीआई में भी जवाब में मांगा है। उन्होंने बताया कि जिम्मेदार सरकार की मंशा पर पानी फेर रहे हैं। दिवाकर शुक्ला ने बताया कि विनय द्विवेदी की शिकायत अभी मेरे पास नहीं आई है। जिम्मेदारों से जवाब मांगा गया है।

प्रहरी एप से नहीं कर पाएंगे गोलमोल

मुख्य अभियंता दिवाकर शुक्ला ने बताया कि ई-टेंडरिंग में अक्सर टेंडर को लेकर शिकायतें आती थी। इसको ठीक करने के लिए विभाग ने प्रहरी एप लांच किया था। अब नए टेंडर इसकी के माध्यम से होंगे। उन्होंने बताया कि जो एप में दी गईं शर्तों मानेगा, उसको एप अपने आप ही चुन लेगा।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।