Home उत्तर प्रदेश सतत विकास की अवधारणा ही सरकार की प्राथमिकता- प्रभारी मंत्री

सतत विकास की अवधारणा ही सरकार की प्राथमिकता- प्रभारी मंत्री

3
0

[object Promise]

रिपोर्ट:सैय्यद मकसूदुल हसन

सुलतानपुर। मा0 मंत्री चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, परिवार कल्याण तथा शिशु कल्याण विभाग उ0प्र0/जनपद प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि सत्त विकास की अवधारणा ही सरकार की प्राथमिकता है, जिसके दृष्टिगत प्रत्येक क्षेत्र में विकास किया जा रहा है।
प्रभारी मंत्री यहां प्रेस क्लब में मान्यता प्राप्त पत्रकार समिति एवं प्रबुद्ध जनों की ओर से आयोजित अभिनन्दन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का लगभाग ढाई वर्ष का कार्यकाल पूर्ण हो चुका है। इन ढ़ाई वर्षों में सरकार अपने संकल्प पत्र के अनुसार प्रदेश के सत्त विकास के लिये दृढ़ संकल्पित होकर कार्य कर रही है, ताकि गरीब जनता का जीवन स्तर ऊंचा उठाया जा सके। सरकार द्वारा शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में वृहद स्तर पर कार्य कर रही है। इसी का नतीजा है चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में 13 पूर्व के मेडिकल कालेज तथा 14 वर्तमान सहित कुल 27 मेडिकल कलेजों के प्रदेश में खोले जाने की घोषणा इन ढ़ाई वर्षों में की गयी, जिनमें से 07 मेडिकल कालेजों में मेडिकल की शिक्षा भी दी जाने लगी। शीघ्र ही चिकित्सालयों में चिकित्सकों की कमी भी दूर हो जायेगी।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।