Home वायरल खबर इस देश में है स्वर्ग जाने का रास्ता, जिसने भी देखा हो...

इस देश में है स्वर्ग जाने का रास्ता, जिसने भी देखा हो गया हैरान

3
0

चीन के बारे में बाकी देशों का मानना है कि यह रहस्यों का देश है जहाँ पर आपको जगह जगह ऐसे छुपे हुए राज मिल जाएंगे जिनके बारे में कल्पना कर पाना भी आपके लिए काफी मुश्किल होगा. आपको बता दें कि चीन में तियानमेन माउंटेन नामक एक स्थान है जहाँ जिसे लोग स्वर्ग का दरवाजा मानते हैं.

आपको बता दें कि इस स्थान पर देश विदेश से भारी संख्या में पर्यटक आते हैं. दरअसल 1518 मीटर ऊंचे इस पहाड़ पर दुनिया की सबसे ऊंची एक गुफा है। जिसे ही स्वर्ग का दरवाजा कहा गया है। इसे स्वर्ग का दरवाजा कहने के पीछे कई राज छिपे हुए हैं. लोगों की मान्यता है कि जो यहाँ पर एक बार भी आ जाता है उसे स्वर्ग में स्थान मिल जाता है.

जानकारी के मुताबिक 253 ईस्वी में पहाड़ का कुछ हिस्सा टूट गया, जिसके बाद अचानक इस गुफा का निर्माण हुआ था। हर रोज टूरिस्ट यहां जाने के लिए सडक और रोप-वे का उपयोग भी करते हैं। दुनिया का सबसे लंबा 24459 फीट और ऊंचाई पर बने इस रोप-वे का नाम गिनीज बुक्स ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है। यहीं नहीं रोप-वे और सडकों से उतरने के बाद लोग 999 सीढियां चढकर गुफा तक पहुंचते हैं।

जानकारी के मुताबिक ये 999 स्टेप एक सुप्रीम नंबर है और सम्राट का प्रतीक है। वहीं, इस गुफा के बारे में ये भी कहा जाता है कि यहां पर काफी खजाने छुपे हुए हैं। लेकिन इसे ढूंढने की कोशिश भी कई लोगों ने की, लेकिन अभी तक सभी लोग नाकाम रह हैं। कुछ भी हो लेकिन ये जगह है बेहद खूबसूरत।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।