Home वायरल खबर लखपति 1 दिन में आप भी बन सकते हैं जानिए कैसे...

लखपति 1 दिन में आप भी बन सकते हैं जानिए कैसे !

1
0

nintchdbpic

नई दिल्ली । हर इंसान जल्दी से अमीर बनना चाहता है  एक दिन में लखपति बनने के सपने देखते हैं। इन्हीं लोगों के सपने सच हो सकते हैं। इसके लिए उन्हें थोड़ी समझदारी से ये काम करना होगा। घ्दरअसल डिजिटल करंसी बिटकॉइन की कीमत में बेतहाशा इजाफा हो रहा है। इसकी कीमत 12000 अमेरिकी डॉलर थी लेकिन 24 घंटो में ही इसकी कीमत में करीब 2000 डॉलर का इजाफा हो गया। इस प्रकार इसकी कीमत 14000 डॉलर पर पहुंच गई। इस प्रकार इसमें निवेश करने वालों ने एक दिन में ही डिजिटल करंसी से करीब 1,29,084 रुपये की कमाई की। इस साल की शुरुआत में 1,000 डॉलर के स्तर पर कारोबार कर रहे बिटकॉइन ने बीते सप्ताह ही 10,000 डॉलर के लेवल को पार किया था। दिग्गज अर्थशास्त्रियों और बिजनस लीडर्स की ओर से बिटकॉइन को लेकर चेतावनी जारी किए जाने के बाद भी इसमें निवेशकों का उत्साह बरकरार है। बीते 24 घंटे में ही इसने 12,000 के स्तर और फिर 13,000 के स्तर को पारकर 14,000 डॉलर के आंकड़े को छू लिया। हॉन्ग कॉन्ग में गुरुवार को शुरुआती कारोबार में इसकी कीमत 14,000 डॉलर तक पहुंच गई। इस क्रिप्टोकरंसी में इस साल बड़े उतार-चढ़ाव देखने को मिले हैं। बीते सप्ताह ही 11,000 डॉलर के आंकड़े तक गिरने के बाद इसमें अचानक इजाफा हुआ है और 3,000 डॉलर तक की ग्रोथ देखने को मिली है। लेकिन इन सबसे अलग कई देशों की सरकारों का मानना है कि बिटकॉइन फ्राड करंसी है।
भारतीय रिजर्व बैंक ने तो लोगों को आगाह करते हुए कहा था कि इसमें लेन-देन या निवेश करने का जोखिम निवेशकों को खुद उठाना होगा। केंद्रीय बैंक ने कहा कि वह इसमें किसी भी धोखाधड़ी के लिए उत्तरदायी नहीं होगा। वहीं अमेरिका के सबसे बड़े इन्वेस्टमेंट बैंक जेपी मॉर्गन के सीईओ जेमी डिमॉन ने कहा था कि बिटकॉइन फ्रॉड करंसी है। उन्होंने तो यहां तक कहा था कि यह ड्रग डीलर्स और धोखाधड़ी करने वाले लोगों की करंसी है। जेमी ने कहा था, ईमानदारी से कहूं तो मैं अचंभित हूं कि इस करंसी को कोई देख भी नहीं सकता कि आखिर यह क्या है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।