Home व्यापार सीएनजी और घेरलू गैस के दामो में आएगा उछाल

सीएनजी और घेरलू गैस के दामो में आएगा उछाल

4
0

बिजनेस– महंगाई से आम आदमी काफी परेशान हैं। तेजी से बढ़ती महंगाई लोगो को खूब रुला रही है। वही अब सूत्रों के हवाले से खबर है कि सीएनजी के दामो में एक बार पुनः उछाल देंखने को मिलेगा। सूत्रों का कहना है कि सीएनजी के दामो में 12 रुपये का इजाफा देंखने को मिलेगा। वही अगर हम घरेलू गैस के दामो की बात करे तो इसमे करीब 6 रुपये तक का उछाल आएगा।

बताया जा रहा है कि 1 अक्टूबर को प्राकृतिक गैस के दामो में इजाफा किया गया है। जिसके चलते यह अनुमान लगाया जा रहा की सीएनजी और पीएनजी के दामो में इजाफा होगा। गैसों के दाम में 40 परसेंट तक की वृद्धि हुई है जिसके बाद सीएनजी और पीएनजी के दाम में बढ़ोतरी लाजिमी है।

जाने क्यों बढ़ रहे हैं दाम-

प्राकृतिक गैस फर्टिलाइजर और बिजली बनाने में उपयोग की जाती है। यह इसके लिए प्रमुख कच्चा माल है। सीएनजी में भी बदला जाता है और पाइप के जरिये (पीएनजी) इसे रसोई में खाना पकाने के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है।एमएमबीटीयू गैस मूल्य में प्रत्येक डॉलर की वृद्धि पर सिटी गैस वितरण (सीजीडी) संस्थाओं को सीएनजी की कीमत 4.7 से 4.9 रुपये प्रति किलो बढ़ानी पड़ती।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।