Home व्यापार भारतीयों के रिटायरमेंट को लेकर रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

भारतीयों के रिटायरमेंट को लेकर रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

5
0

देश– भारत के लोगो को लेकर एक नई रिपोर्ट सामने आई है। इस रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि ज्यादातर लोग भारत मे ऐसे हैं जिन्हें अपने भविष्य की चिंता नही रहती है और वह अपने रिटायरमेंट को लेकर कोई योजना नही बनाते है।
रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारत के 80 फीसदी लोग ऐसे है जो 55 साल की उम्र में यह अफसोस करते हैं कि उन्होंने अपने भविष्य की चिंता नही की और कोई रिटारमेंट प्लान नहीं बनाया। वही 60 फीसदी लोग भारत मे ऐसे है जो अपनी इनकम के वक्त धड़ल्ले से पैसा खर्च करते हैं और अपने भविष्य के बारे में नही सोचते।
लेकिन जब उनकी उम्र रिटायरमेंट की हो जाती है तब उन्हें यह अनुभूति होती है कि वह अपने भविष्य को सुरक्षित नही कर पाए। उन्होंने जो भी सेविंग की वह सिर्फ 10 साल तक ही उनका साथ देंगी।
वही रिपोर्ट में यह दावा भी किया गया है कि 70 फीसदी लोग ऐसा सोचते हैं कि हमारे पास पैसा भले नही है। लेकिन हम अपने परिवार को समय दे पाएंगे। समय रहते रिटायरमेंट की प्‍लानिंग करने में पूर्व भारत के लोग सबसे आगे हैं. वहीं, उत्‍तर भारतीय प्‍लानिंग के मामले में पीछे हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।