Home व्यापार एसबीआई एटीयम से पैसा निकालना है तो जान ले यह नियम वरना...

एसबीआई एटीयम से पैसा निकालना है तो जान ले यह नियम वरना नही निकलेगा पैसा

3
0

बिजनेस– स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों को फ्राड से बचाने के लिए एक नई तकनीकी शुरू की है। बैंक के मुताबिक अगर अब आप एटीएम से पैसा निकालेंगे तो आपके पैसे तभी निकलेंगे जब आप ओटीपी एटीएम में एंटर करेंगे।
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के अनुसार अगर आप एसबीआई के ग्राहक है और आपका मोबाइल नंबर एसबीआई में रजिस्टर है। तो जब आप एटीयम से पैसा निकालने जायेगे तो आपके पास एक ओटीपी आएगा और जब आप उस ओटीपी को दर्ज करेगे तभी आप एटीयम से पैसा निकाल पाएंगे।
एसबीआई ने यह कदम अपने ग्राहकों को फ्राड से बचाने के संदर्भ में उठाया है। वही अब ओटीपी के माध्यम से एसबीआई के ग्राहक एटीयम से 10 हजार से अधिक रुपये निकाल पाएंगे। बता दें जब आप एटीयम से पैसा निकालने जायेगे तो आपको एटीयम में सिर्फ ओटीपी ही नही शेयर करना होगा बल्कि अपने डेबिट कार्ड का पिन कोड भी डालना होगा।
बताते चले एसबीआई एटीएम में यह सर्विस 1 जनवरी 2020 से लागू हो गई है. इस सर्विस को एसबीआई ने फ्रॉडस्टर के खिलाफ वैक्सीनेशन बताया।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।