Home health इस दिन शरीर और बालों में मत लगाना तेल

इस दिन शरीर और बालों में मत लगाना तेल

6
0

डेस्क। Jyotish Shastra About Oil: बालों को स्वस्थ्य रखने के लिए लोग सिर में अक्सर तेल की मालिश करते हैं। इससे एक ओर जहां थकावट दूर होती है। वहीं, मन भी काफी शांत रहता है। साथ ही ज्योतिष शास्त्र में तेल लगाने को लेकर कुछ नियम भी बताए गए हैं।
इन नियमों का पालन न करने पर आपको कई तरह की समस्याएं भी होने लगती हैं। वहीं ऐसे में जरूरी है कि तेल लगाने के नियमों का पालन किया जाए और ज्योतिष शास्त्र में तेल लगाने के लिए दिन भी निर्धारित किए गए हैं। 

मंगलवार

मंगलवार के दिन भी तेल नहीं लगाना चाहिए वहीं ज्योतिष शास्त्र में इस दिन को तेल लगाने के हिसाब से अशुभ भी माना गया है। मंगलवार के दिन तेल लगाने से इंसान की आयु भी कम होती है और ऐसे में जरूरी है कि इस दिन तेल लगाने से बचे।

बृहस्पतिवार 

बृहस्पतिवार का दिन तेल लगाने के हिसाब से काफी अच्छा बताया जाता  है वहीं इस दिन बालों और शरीर में तेल लगाने से भी बचना चाहिए। साथ ही इस दिन तेल लगाने से धन की हानि होती है और आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ता है।

शुक्रवार

शुक्रवार का दिन भी शरीर और बालों में तेल लगाने के लिहाज से अच्छा नहीं बताया जाता है वहीं इस दिन न तेल लगाना चाहिए और न ही बाल धोने चाहिए क्योंकि इससे जीवन में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और धन की हानि भी होती है। 

रविवार

अक्सर आप तेल लगाने के लिए रविवार का दिन यूज करते हैं और इसके पीछे की वजह इस दिन छुट्टी का होना भी होता है पर ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, रविवार के दिन सिर और शरीर में तेल बिलकुल नहीं लगाना चाहिए। साथ ही यह दिन भगवान सूर्य को समर्पित होता है और ऐसी मान्यता है कि इस दिन तेल लगाने से शरीर का ताप भी बढ़ता है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।