Home राजनीति Loksabha Election 2024: सपा के लिए अस्तित्व बचाने की होड़

Loksabha Election 2024: सपा के लिए अस्तित्व बचाने की होड़

5
0
Loksabha Election 2024: सपा के लिए अस्तित्व बचाने की होड़
Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को कुछ दिन शेष बचे हैं। सत्तापक्ष और विपक्ष जनता को लुभाने की कवायद में जुटे हैं। बीजेपी का दावा है की 80 लोकसभा सीट पर उनका अधिपत्य होगा, तो समाजवादी पार्टी का कहना है की जनता अबकी बीजेपी का गुरुर तोड़ देगी। वही अब यूपी की 80 सीट पर होने वाले लोकसभा चुनाव के संदर्भ में एक सर्वे सामने आया है। जो विपक्ष के लिए नकारात्मक तो बीजेपी के लिए सकारात्मक प्रभाव दिखा है।
सर्वे के मुताबिक यूपी की 80 सीटों में से बीजेपी के खेमे में 78 सीट पर जीत मिलेगी। वही विपक्ष के खेमे में महज २ सीट आ सकती हैं। क्योंकि यूपी की जनता बीजेपी पर विश्वास जता रही है। जनता का मत है बीजेपी ने हिंदुत्व को मस्तक पर धारण किया है और जो हिंदुत्व की बात करेगा। हमारे आराध्य के लिए जी जान लगा देगा जनता उसके पक्ष में रहेगी।
लोकसभा चुनाव के संदर्भ में हुए सर्वे के अनुसार समाजवादी पार्टी  मैनपुरी और आजमगढ़ में जीत दर्ज कर सकती है। लेकिन कांग्रेस का गढ़ कहा जाने वाला रायबरेली और अमेठी कांग्रेस के हाथ से निकलने वाला है। सर्वे यह भी दावा कर रहा है की सपा-कांग्रेस के गठबंधन से समाजवादी पार्टी को कोई लाभ नहीं होगा। कांग्रेस यूपी में शून्य की स्थिति में आ जाएगी और समाजवादी पार्टी भी बीजेपी के सम्मुख अपना अस्तित्व बचाने को मजबूर होगी।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।