Home उत्तर प्रदेश कुशीनगर में वृद्ध की हत्या के मामले मे पैरवी करने वाले दमाद...

कुशीनगर में वृद्ध की हत्या के मामले मे पैरवी करने वाले दमाद को ही पुलिस ने भेज दिया शांतीभग मे जेल

2
0

[object Promise]
रिपोर्ट उपेंद्र कुशवाहा
पडरौना,कुशीनगर : वृद्ध के तथाकथित हत्या के मामले में पुलिस ने मामले मे पैरवी कर रहे मृतक के दमाद को ही गलत सूचना देने के आरोप लगाते हुये मारपीटकर शांतीभग के अंदेशे मे जेल भेज दिया।जिससे पुलिसिया कार्रवाई पर ही प्रश्न उठना तंय है।बीते दस अक्टूबर को दोपहर के समय नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के सिरसिया वीरभान के सरेह मे स्थित नहर के बगल गन्ने के खेत से एक 60 बर्षीय वृद्ध की शव मिली थी।जिसे पुलिस ने कब्जे मे ले पोस्टमार्टम हेतू भेजा था। इसी बीच मृतक सुखल के पत्नि श्यामदुलारी ने तहरीर सौपकर गांव के ही एक व्यक्ति व नौरंगिया निवासी एक व्यक्ति सहित चार लोगो पर शराब पिलाकर हत्या किये जाने का तहरीर सौप कार्रवाही की मांग की थी।

दुरभाग्य यह की परिजनों द्वारा प्राथमिकी दर्ज कर जांच किये जाने की मांग एसपी ,एडीजी व जिलाधिकारी से मिलकर किये जाने के बावजूद आजतक मुकदमा दर्ज करना दूर उल्टे पुलिस द्वारा मृतक के दमाद को ही झूठी सूचना देने के आरोप मे गिरफ्तार कर प्रताडना के बाद शांतीभग के अंदेशे मे चलान करना पुलिस की कार्रवाई पर प्रश्न चिन्ह उठाता है। इतना ही नही जब थानाध्यक्ष से पीएम रिपोर्ट के बारे मे पुछा गया तो उन्होंने एक्सडेंटल मामला बताते हुये हत्या को सीरे से खारिज कर दिया। परन्तु सवाल यह उठता है कि यदि वृद्ध की मृत्यु दुर्घटना बस ही हुई थी तो दुर्घटनाकारित करने वालों के खिलाफ क्या कोई मुकदमा नही बनता और क्या पुलिस नई परिपाटी गढ़ रही है की तहरीर देने वालों के खिलाफ ही मुकदमा पंजीकृत कर दी जाए।

इतना ही नही शव मिलने का घटना स्थल नहर के बगल स्थित गन्ने का खेत था सवाल यह उठता है कि वृद्ध की एक्सडेंट यहां कैसे हुई । यदि यहां नही हुई तो शव यहां कैसे पहुचा ऐसे सवाल तो ढेर सारे हैं जिन्हे तफसीस के माध्यम से ही सुलझाया जा सकता है परन्तु यहां पुलिस मुकदमा दर्ज करने से कतरा रही ऐसे मे तफसीस की बात सोचना भी बेमानी है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।