Home उत्तर प्रदेश एक हत्या मामले में पुलिस ने किया एक गिरोह का भंडाफोड़, करते...

एक हत्या मामले में पुलिस ने किया एक गिरोह का भंडाफोड़, करते थे ठगी, बटवारे को लेकर की हत्या

1
0

[object Promise]

शहर के थाना एक्सप्रेसवे क्षेत्र में नौ सितंबर को हुई संजीव रावत नामक व्यक्ति की हत्या के मामले में पुलिस ने बुधवार को 3 लोगों को गिरफ्तार कर एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो छात्रों को मेडिकल कॉलेज में दाखिला दिलाने के नाम पर अपने जाल में फंसा कर उनसे लाखों की ठगी करता था। बताया जाता है कि मृतक इसी गिरोह का हिस्सा था और उसकी हत्या ठगी के पैसों के बंटवारे को लेकर की गई।गौतम बुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बुधवार को बताया कि नौ सितंबर को थाना एक्सप्रेसवे क्षेत्र में एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला था। उसकी पहचान खोड़ा कॉलोनी निवासी संजीव रावत के रूप में हुई जो एक कंपनी में काम करता था। एसएसपी ने बताया कि मृतक की पत्नी ने कुछ लोगों पर हत्या का शक जाहिर किया था।

उन्होंने बताया कि मामले की जांच कर रही पुलिस ने आज एक सूचना के आधार पर संजीव की हत्या में शामिल नीरज सिंह उर्फ हरेंद्र, समीर राय तथा सोनल सिंह को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि इस घटना में शामिल चार लोग अभी फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही है। वैभव कृष्ण के अनुसार, पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि आठ लोगों का एक गिरोह मेडिकल की पढ़ाई के इच्छुक छात्रों को मेडिकल कॉलेज में दाखिला दिलाने का झांसा देकर उनसे लाखों करोड़ों की ठगी करता है। उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ दिल्ली में धोखाधड़ी के दो मुकदमे दर्ज है। एसएसपी के अनुसार, पूछताछ के दौरान पता चला है कि इन लोगों ने रेलवे में नौकरी लगाने के नाम पर भी ठगी की है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने पटना में भी एक व्यक्ति की हत्या करने की बात स्वीकार की है।

एसएसपी ने बताया ‘‘जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि अनवर नामक व्यक्ति मेडिकल कॉलेज में दाखिला लेने के लिए आवेदन करने वाले छात्रों का डाटा गिरोह को उपलब्ध कराता है। फिर ये लोग एक कॉल सेंटर के माध्यम से छात्रों से संपर्क करते थे, तथा देश के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों में दाखिला दिलाने के नाम पर ये लोग उनसे मोटी रकम लेते थे। बाद में ये अपना ऑफिस बंद करके वहां से चले जाते थे।’’उन्होंने बताया कि मृतक संजीव रावत भी गिरोह का सदस्य था। ठगी के पैसों के बंटवारे को लेकर उसकी अन्य आरोपियों से ठन गई। वैभव कृष्ण ने बताया कि मूल रूप से मेरठ का रहने वाला संजीव अन्य आरोपियों पर दबदबा बनाए रखता था, तथा उनसे मोटी रकम वसूलता था। अन्य आरोपी बिहार तथा अन्य प्रांतों के रहने वाले हैं। एसएसपी के अनुसार, संजीव से परेशान आरोपियों ने घटना वाले दिन उसे शीतल पेय में नशीला पदार्थ पिलाया और उसे कार से थाना एक्सप्रेसवे क्षेत्र ले गए।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि थाना एक्सप्रेसवे क्षेत्र में आरोपियों ने एक कॉल गर्ल को बुलाया जिसके साथ मृतक ने शारीरिक संबंध बनाएं। नशीली दवा के असर से जब संजीव बेहोश होने लगा तब आरोपियों ने उसे सड़क पर धकेला तथा उसके ऊपर अपनी ब्रेजा कार तीन बार चढ़ा कर उसे कुचल दिया। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने संजीव की हत्या करने के बाद शव को वाजिदपुर गांव के पास यमुना खादर में फेंक दिया । एसएसपी ने बताया कि इस घटना में शामिल चार लोग फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार सभी आरोपी उच्च शिक्षा प्राप्त हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।