Home उत्तर प्रदेश कोरियन कंपनी बनाएगी सहारनपुर में कूड़े के ढेर से बिजली

कोरियन कंपनी बनाएगी सहारनपुर में कूड़े के ढेर से बिजली

1
0

[object Promise]

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में दक्षिण कोरिया की कंपनी कूड़े से बिजली बनाएगी। कंपनी के पदाधिकारियों ने मंडलायुक्त संजय कुमार समेत महापौर संजीव वालिया और नगर आयुक्त ज्ञानेंद्र सिंह से मुलाकात कर इस मुद्दे पर विस्तार से चर्चा की।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, दक्षिण कोरियाई कंपनी यू ऐंड आई इंटनैशनल और उसकी सहयोगी भारतीय कंपनी एएफपीएस सॉल्युशन्स प्राइवेट लिमिटेड का प्रतिनिधिमंडल बुधवार को सहारनपुर पहुंचा। यहां उन्होंने कूड़े से बिजली बनाने की आपनी योजना के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि इसके लिए सहारनपुर में कूड़े की जांच की जाएगी। कूड़ों के नमूनों की जांच के लिए तकनीकी विशेषज्ञों की एक टीम सहारनपुर पहुंचेगी।

अधिकारियों ने बताया कि जांच-पड़ताल के बाद उसी क्षमता के आधार पर बिजली उत्पादन का प्लांट स्थापित किया जाएगा। इस प्लांट को स्थापित करने में जो भी खर्चा आएगा, उसे कंपनी वहन करेगी। उन्होंने कहा कि सहारनपुर नगर निगम को इसके लिए जमीन उपलब्ध करानी होगी।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।