Home उत्तर प्रदेश कुशीनगर में सावन को लेकर सजा कुबेरस्थान मंदिर

कुशीनगर में सावन को लेकर सजा कुबेरस्थान मंदिर

2
0

कुशीनगर में सावन को लेकर सजा कुबेरस्थान मंदिर
रिपोर्ट उपेन्द्र कुशवाहा
पडरौना,कुशीनगर : सावन का महीना बेहद पवित्र और महत्वपूर्ण माना जाता है। सावन महीने की शुरूआत आज बुधवार से हो रही है। सावन माह शुरू होने से पहले ही ऐतिहासिक मंदिर कुबेरनाथ के अलावे सिधुआ स्थान सहित जनपद के सभी शिवालयों को सजा दिया गया है।
पवित्र सावन महीने की शुरुआत बुधवार से होने के चलते मंगलवार को ही जनपद के शिवालयों से लेकर अन्य प्रसिद्ध मंदिरों में जलाभिषेक को ले तैयारी शुरु कर दी गई है। मंदिरों के बाहर पूजा सामग्री की दुकानें भी सज चुकी है। बोल बम का रंग बाजार में दिखने लगा है।
सावन मास में में भक्त भगवान शंकर का पूजन व अभिषेक करते हैं। सभी देवों में भगवान शंकर के विषय में यह मान्यता प्रसिद्ध है, कि भगवान भोलेनाथ शीघ्र प्रसन्न होते हैं। ऐसे में आज से ऐतिहासिक कुबेरनाथ,सिधुआ स्थान मंदिर पर जलाभिषेक को लगने वाली भीड़ को लेकर पहले ही मंदिर सज गया है । हालांकि जलाभिषेक को आने वाले लोगों की सुरक्षा को लेकर पुरी तरह से मुस्तैद रहेगी।इसके अलावा महिलाओं के सुरक्षा व्यवस्था को लेकर महिला सिपाहियों की तैनाती की गई है ।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।