Home व्यापार अब घर बैठ कर बदलें 2000 का नोट

अब घर बैठ कर बदलें 2000 का नोट

21
0

बिजनेस: बीते महीने रिजर्व बैंक ऑफ़ इण्डिया ने 2000 के नोट का सर्कुलेशन बंद करने की घोषणा की। रिजर्व बैंक ऑफ़ इण्डिया की ओर से घोषण की गई की जिन लोगों के पास 2000 के नोट हैं वह 30 सितम्बर तक बैंक जाकर उन्हें बदलवा सकते हैं। बैंक की इस घोषणा ने सभी को हिला दिया आम आदमी नोट बदलने के झंझट से काफी परेशान हैं। लेकिन अब ई-कॉमर्स कम्पनी अमेजन ने ऐसी घोषणा की है जिससे नोट बदलने के झंझट से आम आदमी को काफी राहत मिल सकती है। 

अमेजन ने कैश लोड एट डोरस्‍टेप सर्विस की शुरुआत की है। इसके माध्यम से अब आप घर बैठे अपने 2000 के नोट बदल सकते हैं। इसके आपको बस अमेजन के ग्राहक डिली‍वरी एजेंट को 2000 रुपए के अतिरिक्‍त नोट देंगे और इसके बाद आपके बदले हुए नोट का बैलेंस अमेजन पे बैलेंस में आ जाएगा। 

अमेजन ने कहा कि उसके ग्राहक नकद के जरिए पेमेंट के लिए दिए गए ऑर्डर के लिए डिलीवरी एजेंट को 50,000 रुपए तक दे सकते हैं. ये बैलेंस जब आपके अमेजन पे में आ जाए, तब आप इसे ऐप पर शॉपिंग करने, स्टोर पर स्कैन करके पेमेंट करने में इस्तेमाल कर सकते हैं या सीधे बैंक में भी ट्रांसफर कर सकते हैं। 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।