Home व्यापार State Bank of India की यह स्कीम पेंशनधारियों का बनी सहारा

State Bank of India की यह स्कीम पेंशनधारियों का बनी सहारा

20
0

बिजनेस: हम पूरी जिन्दगी काम करते हैं और पैसा कमाते हैं ताकी हम आपने बुढापे को सुरक्षित रख सकें। हमारे पास इतना धन हो कि हमें कभी किसी के सम्मुख हाथ न फैलाना पड़े। लेकिन कई बार स्थिति ऐसी हो जाती है कि बुजुर्गो के पास अपने बुढ़ापे के लिए एक भी पैसा नही होता है। लेकिन बुजुर्गो की इस समस्या को ध्यान में रखते हुए स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) ने एक ऐसी लोन स्कीम चलाई है जो सभी का सहारा बन गई है। 

जाने स्टेट बैंक में कौन सी लोन स्कीम शुरू की –

बुजुर्गो की जरूत को ध्यान में रखते हुए बैंक में भारतीय स्टेट बैंक पेंशन ऋण योजना (State Bank of India Pension Loan Scheme) की शुरुआत की है। इस योजना का लाभ रिटायरमेंट के बाद बेटी की शादी, आकस्मिक इलाज, मकान बनवाने के लिए आप उठा सकते हैं। हालाकि बैंक द्वारा आपको कितना लोंन मिलेगा यह आपकी पेंशन पर निर्भर करेगा। इस योजाना से जुडी आधिक जानकारी आपको ऑफिशियल वेबसाइट https://sbi.co.in/ पर या टोलफ्री नंबर 1800-11-2211पर मिल जाएगी। 

कैसे मिलेगा लोंन :

यह लोन पर्सनल लोन की तरह होगा। बैंक के पास पेंशनधारी की पेंशन डीटेल की जानकारी रहेगी। 

जो व्यक्ति बैंक की इस स्कीम के तहत लोन के लिए आवेदन करेगा उसकी उम्र ७५वर्ष से कम होगी। 

ऋण धारी को बैंक को लिखकर देना होगा की वह लोन अवधि के दौरान ट्रेजरी में कोई परिवर्तन नही करेगा। 

लोन को चुकाने की अवधि 72 माह है, जिसे 78 वर्ष की आयु तक हर हाल में चुकाना होगा।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।