Home मनोरंजन Feroze Khan Birthday: पाकिस्तान से है इन फिरोज खान का ताल्लुक

Feroze Khan Birthday: पाकिस्तान से है इन फिरोज खान का ताल्लुक

19
0

Feroze Khan Unknown Facts: 11 जुलाई 1990 के दिन पाकिस्तान के बलूचिस्तान इलाके के क्वेटा में जन्मे फिरोज खान पाकिस्तानी सिनेमा में किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. वह एक्टर बनने से पहले मॉडलिंग कर चुके हैं. साथ ही, वीडियो जॉकी की जिम्मेदारी भी निभा चुके हैं. बर्थडे स्पेशल में हम आपको फिरोज खान की जिंदगी के चंद किस्से बता रहे हैं. 

सेलेब्स से भरा हुआ है फिरोज का परिवार

बता दें कि फिरोज खान बलूचिस्तान की पश्तून फैमिली से ताल्लुक रखते हैं. उनके पांच भाई-बहन हैं, जिनमें एक्ट्रेस हुमैमा मलिक और सिंगर-सॉन्गराइटर दुआ मलिक भी शामिल हैं. साल 2018 में फिरोज खान ने सैयदा अलीजे फातिमा रजा के साथ निकाह किया. उनके एक बेटा मोहम्मद सुल्तान खान और बेटी फातिमा खान है. गौर करने वाली बात यह है कि 2020 के दौरान फिरोज खान और सैयदा अलीजे के तलाक की खबरें सुर्खियों में थीं. हालांकि, सैयदा ने सोशल मीडिया पर अपनी और फिरोज की तस्वीरें पोस्ट करके इन अटकलों पर लगाम लगा दी थी. हालांकि, 2022 में उनका तलाक हो गया था. 

ऐसे शुरू हुआ था फिरोज का करियर

फिरोज ने अपने करियर की शुरुआत बतौर वीडियो जॉकी की थी. इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग की फील्ड में हाथ आजमाया. वहीं, 2014 के दौरान उन्होंने टीवी की दुनिया में पहला कदम रखा और बिखरा मेरा नसीब सीरियल में हरीब का किरदार निभाकर शोहरत हासिल की. इसके बाद उन्होंने रोमांटिक थ्रिलर चुप रहो में अभिनय किया था. वहीं, 2015 के दौरान रोमांटिक सीरीज में तुमसे मिल के में हुमायूं का किरदार निभाया, लेकिन इससे उन्हें ज्यादा फायदा नहीं हुआ. इनके अलावा फिरोज खान ने फिल्म जिंदगी कितनी हसीन है से लॉलीवुड में डेब्यू किया. 

कई विवादों में भी फंसे फिरोज

बता दें कि बेहतरीन एक्टिंग करियर के साथ-साथ फिरोज खान कई विवादों में भी फंस चुके हैं. दरअसल, तलाक के बाद उनकी एक्स वाइफ ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट किया था. इसमें उन्होंने अपनी शादी को शारीरिक शोषण और बेवफाई से भरपूर बताया था. उनका कहना था कि मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना की वजह से ही उन्होंने तलाक लिया था. इसके बाद बच्चों की कस्टडी को लेकर फिरोज और सैयदा के बीच कानूनी लड़ाई भी हुई थी.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।