Home स्वास्थ्य-जीवनशैली कैसे बढ़ाएं शावर का प्रेशर, गर्मी में काफी उपयोगी

कैसे बढ़ाएं शावर का प्रेशर, गर्मी में काफी उपयोगी

22
0

How To Clean Shower Head: गर्मी के मौसम में शाॅवर में नहाने का मजा ही अलग है पर सारा मजा गायब हो जाता है जब शाॅवर से पानी काफी कम आने लगे।
 ऐसे में प्‍लंबर को बुलाने पर काफी खर्च भी होता है और कई बार तो ये समस्‍या बार-बार हमें परेशान करने लग जाती है।
लेकिन अगर आप इस समस्‍या का घर पर ही निदान करना चाहते हैं तो हम लाए हैं एक कमाल की ट्रिक, जिसकी मदद से आप आसानी से शाॅवर हेड या हैंड शाॅवर जेट को साफ भी कर सकते हैं, तो आइए जानते हैं इसे करने का आसन तरीका।
शाॅवर हेड को साफ करने के लिए सामग्री 
–एक पॉलीथिन 
–बेकिंग सोडा 
–नींबू 
–ईनो 
–सफेद सिरका 
–रबर बैंड या धागा 
–पुराना ब्रश
इस तरह करें शाॅवर हेड को साफ
बनाएं सॉल्‍यूशन
सबसे पहले एक मग लें और इसमें एक ग्‍लास पानी भर लें, अब इसमें 5 से 6 चम्‍मच बेकिंग सोडा डाल दें। अब इसमें एक नींबू निचोड़ लें और फिर ईनो का एक सैशे डालें और आधा कप सफेद सिरका भी मिलाएं और अब इसे आप अच्‍छी तरह से मिला दे। आपका सॉल्‍यूशन तैयार है।
कैसे करें साफ
अब एक मजबूत पॉ‍लीथिन में यह सॉल्‍यूशन धीरे धीरे डाल लें और अब एक स्‍टूल या टेबल की मदद से आप शाॅवर के करीब आ जाएं और हाथों को उठाकर शाॅवर हेड को पॉलीथिन में मौजूद सॉल्‍यूशन में डुबाते हुए इसे अच्‍छी तरह से हैंडल पर बांध दीजिए और कुछ देर में धुल दें। ये अच्छे से साफ हो गया होगा।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।