Home स्वास्थ्य-जीवनशैली ये कार एक्सेसरीज गर्मियों के लिए काफी काम की

ये कार एक्सेसरीज गर्मियों के लिए काफी काम की

18
0

डेस्क। गर्मी के मौसम में यात्रा करना बहुत ही कठिन होता है। अधिक गर्मी के कारण एसी भी केबिन को बहुत ज्यादा ठंडा नहीं कर पाता है। ऐसे में कुछ कार एक्सेसरीज आपके बहुत काम आ सकती हैं जिनका इस्तेमाल करके आप गाड़ी को गर्म होने से बच भी सकते हैं।
इनकी कीमत भी ज्यादा नहीं है। तो चलिए जानते हैं इन सस्ती कार एक्सेसरीज के बारे में सब कुछ 

विंडशील्ड स्क्रीन

इस एक्सेसरी से शीशे के जरिए गाड़ी के अंदर सीधे धूप नहीं आती है, जिससे स्टीयरिंग, सीटविंड और डैशबोर्ड ज्यादा गर्म भी नहीं होते है। इसकी कीमत 300 रुपये से 500 रुपये के बीच में है जिसे आप ऑनलाइन या ऑफलाइन खरीद भी सकते हैं। 

ब्लोअर

ब्लोअर की मदद से आपकी गर्म गाड़ी बहुत तेजी से ठंडी हो जाती है और इसे 12V के चार्जिंग सॉकेट से चलाया जा सकता है। और यह एसी की हवा को तेजी से बाहर फेंकता है जिससे गाड़ी बहुत जल्दी ठंडी भी हो जाती है। इसे भी ऑनलाइन और ऑफलाइन खरीदा भी जा सकता है। 

साइड ग्लास कार कर्टेन

तेज धूप के कारण गाड़ी में साइड ग्लास और बैक ग्लास के जरिए भी बहुत हीट होती है। इससे बचने के लिए आप साइड ग्लास कर्टन का इस्तेमाल कर सकते हैं इससे गाड़ी कम गर्म होगी और इसकी कीमत 500 रुपये से भी कम है। 

कार विंडो फैन

यह सोलर एनर्जी से काम करता है और जब गाड़ी को लॉक किया जाता है तो यह अपने आप काम करने लगता है और केबिन के अंदर की गर्म हवा को बाहर भी निकालने लगता है। इसकी कीमत केवल 2000 रुपये से शुरू होती है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।