Home स्वास्थ्य-जीवनशैली दिल्ली में धूम मचा रहे हैं मर्दाना ताकत बढ़ाने के ये घरेलू...

दिल्ली में धूम मचा रहे हैं मर्दाना ताकत बढ़ाने के ये घरेलू नुस्खे, कौड़ी में हैं करोड़ों नुस्खे

26
0

Men’s Power Tips: “पुरुष शक्ति” या मर्दाना शक्ति का व्यापक अर्थ है। सभी आदमी चाहते हैं कि उनकी शक्ति घोड़े की शक्ति की तरह हो। इसके लिए वे कई तरह के कैप्सूल और सप्लीमेंट लेते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ खाद्य पदार्थ पुरुषों की शक्ति को बढ़ाने में किसी भी कैप्सूल-गोली से भी बेहतर काम करते हैं? इन फूड्स को अपनी डाइट में शामिल करने से आपका स्टैमिना भी बढ़ सकता है। और आपके यौन प्रदर्शन को भी बढ़ा सकते हैं। पुरुषों की शक्ति को बढ़ाने वाले इन सरल उपायों को जानें..।

यौन समस्याएं किसी व्यक्ति के यौन जीवन की शुरुआत में हो सकती हैं या असुखद और असंतोषजनक यौन अनुभवों के बाद भी हो सकती हैं। यौन समस्याएं शारीरिक, मनोवैज्ञानिक या दोनों हो सकती हैं। आज हम आपको मर्दाना शक्ति बढ़ाने के प्राकृतिक नुस्खे बता रहे हैं। जो निश्चित रूप से आपके लिए फायदेमंद होगा।

चना
चना आपको मदद कर सकता है अगर आपका वीर्य पतला या कम हो जाता है। रात में चने को एक चीनी मिट्टी के बर्तन में भिगोकर रख दें. सुबह उठकर इन चनों को अच्छी तरह से चबाकर खाएं। बाद में आपने चीनी के बर्तन में चने भिगोए पानी को भी पी लिया। यह आपको घोड़े की तरह बलशाली बना देगा।

आंवला
आंवले के चूर्ण को मिश्री के साथ मिलाकर पीसें। इसके बाद हर रात सोने से पहले लगभग एक चम्मच इस मिश्रण को लें। इसके बाद थोड़ा-सा पानी पीना शुरू करें।

लहसुन
हर रात सोने से पहले दो कलियां लहसुन निगल लें। फिर कुछ पानी पिएं। इसके बाद, आपके शरीर में ऊर्जा का प्रसार कैसे होता है?

केला
केला एक आदमी की शक्ति को बढ़ाता है। यदि संभव हो तो हर दिन केले खाएं और अगर संभव हो तो केले खाने के बाद दूध भी पिएं। इससे आपकी शक्ति बढ़ेगी।

अजवाइन
स्वप्नदोष का सबसे अच्छा उपाय अजवाइन की पत्तियां हैं। अजवाइन की पत्तियों का जूस निकालकर शहद से मिलाएं। इस तरह से अजवाइन का रस लेने से बहुत जल्दी फायदा होता है।

प्याज
21 दिनों तक लगातार प्याज के सफेद कंद का रस, शहद, अदरक और घी का मिश्रण लेने से नपुंसकता दूर होकर पौरुष शक्ति मिलती है। कच्चे प्याज खाने से स्वप्नदोष दूर होता है। आपकी हड्डियां कच्चा प्याज खाने से मजबूत होंगी।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।