Home राष्ट्रीय अमित शाह आज श्रीनगर के प्रताप पार्क में ‘बलिदान स्तंभ’ का करेंगे...

अमित शाह आज श्रीनगर के प्रताप पार्क में ‘बलिदान स्तंभ’ का करेंगे शिलान्यास

17
0

दौरे पर आए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को शहर के ऐतिहासिक केंद्र लाल चौक से सटे श्रीनगर के प्रताप पार्क में ‘बलिदान स्तंभ’ की नींव रखेंगे। सूत्रों के मुताबिक, शाह वरिष्ठ राजनेताओं से भी मुलाकात करेंगे। वह वरिष्ठ नेता डॉ. करण सिंह से श्रीनगर के उच्च सुरक्षा वाले गुपकर रोड स्थित उनके आवास ‘तलेह मंजिल’ पर शिष्टाचार मुलाकात करेंगे। इसके बाद केंद्रीय मंत्री पुलिस गोल्फ कोर्स जाएंगे, जहां वह शहीद गैलरी का उद्घाटन करेंगे। सूत्रों ने बताया कि उनका मारे गए पुलिस कर्मियों के परिजनों को नियुक्ति आदेश देने का भी कार्यक्रम है।

वह जम्मू-कश्मीर की अपनी दो दिवसीय यात्रा समाप्त करके शनिवार दोपहर दिल्ली लौटेंगे। शुक्रवार देर शाम, शाह ने 1 जुलाई से शुरू हो रही वार्षिक अमरनाथ यात्रा की तैयारियों की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की, इसमें वरिष्ठ नागरिक, पुलिस, अर्धसैनिक और खुफिया अधिकारी शामिल हुए।

समीक्षा बैठक के दौरान, केंद्रीय गृह मंत्री ने 62-दिवसीय यात्रा के दौरान किसी भी प्राकृतिक आपदा की स्थिति में न्यूनतम क्षति सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने का आदेश दिया।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।