Home राष्ट्रीय PM Modi At White House: जानें राज पटेल क्या है, इसकी कीमत

PM Modi At White House: जानें राज पटेल क्या है, इसकी कीमत

24
0

PM Modi At White House Dinner:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राज्य अमेरिका के तीन दिवसीय दौरे पर हैं, जहां उनका भव्य स्वागत हो रहा है। गुरुवार (22 जून) को पीएम मोदी व्हाइट हाउस में रात्रिभोज में शामिल हुए, जहां उनकी मेजबानी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और प्रथम महिला जिल बिडेन ने की। प्रधानमंत्री के सम्मान में विशेष रूप से एक शानदार शाकाहारी मेनू तैयार किया गया है। मेनू में मेहमानों के लिए भारतीय मूल की राज पटेल वाइनरी में बनी ‘पटेल रेड ब्लेंड 2019’ वाइन शामिल है।

रात्रिभोज में राजनयिकों और अमेरिकी नेताओं के साथ-साथ जाने-माने उद्योगपति और मशहूर हस्तियों सहित लगभग 400 मेहमान शामिल हुए। पीएम मोदी के लिए डिनर का मेन्यू फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन की विशेष निगरानी में तैयार किया गया है. इससे पहले बुधवार को, यूएस फर्स्ट लेडी ने कहा कि उन्होंने शेफ नीना कर्टिस को पीएम मोदी के लिए एक शानदार शाकाहारी मेनू बनाने के लिए व्हाइट हाउस के कर्मचारियों के साथ काम करने के लिए कहा था।

पटेल वाइन के बारे में क्या खास है?

बिजनेस टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, पटेल रेड ब्लेंड 2019 राज पटेल के स्वामित्व वाली नापा वैली वाइनरी से है। पटेल गुजराती मूल के हैं, जो संयुक्त राज्य अमेरिका में बस गए हैं। ये वाइन मर्लोट और कैबरनेट सॉविनन का अच्छा मिश्रण हैं। वाइनरी की वेबसाइट के अनुसार, इसकी कीमत 75 डॉलर प्रति बोतल है।

व्हाइट हाउस ने राज पटेल को राजकीय रात्रि भोज में उनकी कंपनी की रेड वाइन उपलब्ध कराने को कहा था. हालाँकि, उन्हें स्वयं निमंत्रण नहीं मिला है। इंडिया टुडे ने पटेल के हवाले से कहा, “हमें केवल वाइन की आपूर्ति करने के लिए कहा गया है, हमें कोई निमंत्रण नहीं मिला है।”

कौन हैं राज पटेल?

राज पटेल, जो भारत के गुजरात से हैं, 1970 के दशक में भारत से उत्तरी कैरोलिना पहुंचे। यूसी डेविस में अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद, पटेल ने रॉबर्ट मोंडावी वाइनरी में इंटर्नशिप की और अपना वाइन उत्पादन शुरू किया। पटेल ने 2000 के दशक में वाइन बनाना शुरू किया और पहली रिलीज़ 2007 में हुई। उनकी वाइनरी वर्तमान में लगभग 1000 केस का उत्पादन करती है और हर साल बिक जाती है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।